Suhani Bhatnagar Death Reason: कैसे हुई Dangal की 'छोटी बबीता' की मौत? फिल्मों से बना ली थी दूरी, जानें करियर से फैमिली तक सबकुछ
Advertisement
trendingNow12115021

Suhani Bhatnagar Death Reason: कैसे हुई Dangal की 'छोटी बबीता' की मौत? फिल्मों से बना ली थी दूरी, जानें करियर से फैमिली तक सबकुछ

Who is Suhani Bhatnagar Death Reason: प्यारी और चुलबुली सी दंगल की छोटी बबीता फोगाट याद है? जिसके डायलॉग पर तालियों से थिएटर गूंज उठा था. इस यादगार किरदार को निभाने वाली सुहानी भटनागर नहीं रहीं. 19 साल की उम्र में फरीदाबाद के एम्स में उन्होंने दम तोड़ दिया. आइए बताते हैं आखिर सुहानी भटनागर को क्या हुआ था और उनके परिवार में कौन कौन था और करियर जर्नी कैसी थी

 

सुहानी भटनागर

‘दंगल’ में चाइल्ड आर्टिस्ट रहीं एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में निधन हो गया फरीदाबाद के एम्स में उनका इलाज चल रहा था.'दंगल' में उन्होंने छोटी बबीता फोगाट का रोल अदा किया था.उनके रोल को लोगों ने खूब पसंद भी किया था. मगर सिर्फ 19 साल की उम्र में शनिवार को उनका निधन हो गया. आइए बताते हैं आखिर किस वजह से'दंगल' की सुहानी भटनागर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया और वह कैसे पॉपुलर हुईं.

Suhani Bhatnagar Passess Away: 17 फरवरी को सुहानी भटनागर ने अंतिम सांसे ली. एक्ट्रेस के नन्ही से उम्र में इस तरह जाने से उनका परिवार काफी सदमे में हैं. सुहानी के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. इस बीच सुहानी के फैंस ये सर्च कर रहे हैं कि आखिर उन्हें हुआ क्या था. सुहानी भटनागर की मौत का कारण 'दैनिक भास्कर' की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले सुहानी भटनागर (Suhani Bhatnagar Death Reason) का पैर में फ्रैक्चर हुआ था. इस चलते उनकी जो दवाइयां चल रही थीं उनके रिएक्शन की वजह से उनके पूरे शरीर में पानी भर गया. हालत ये हो गई कि वह लगातार बीमार सी थीं. आखिरकार शनिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया.

बुरी तरह सदमे में परिवार

बताया जा रहा है कि वह परिवार के साथ फरीदाबाद में ही रहती थीं. सेक्टर 15 में अजरौंदा शमशान घाट में एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार होगा. फिलहाल एक्ट्रेस का परिवार बातचीत करने के हालत में नहीं है. न ही कुछ खास उनके निधन के कारण का पता चल पाया है.

कौन थीं सुहानी भटनागर

Suhani Bhatnagar Profile Family: सुहानी भटनागर ने बॉलीवुड में साल 2016 में आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से ही डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह जायरा वसीम के साथ छोटी बबीता फोगाट का रोल प्ले करती दिखी थीं. फिल्म से पहले उन्होंने कई टीवी ऐड्स में काम भी किया था. एक्ट्रेस की मां का नाम पूजा भटनागर हैं जो फरीदाबाद में ही फैमिली के साथ रहती हैं. एक्ट्रेस का एक छोटा भाई भी है, जिनके वह काफी करीब थीं.

क्यों हो गईं फिल्मों से दूर

सुहाना भटनागर को 'दंगल' से इतना प्यार मिला था कि उन्हें धड़ाधड़ रोल मिल रहे थे. लेकिन परिवार और वह चाहती थीं कि पढ़-लिखकर ही वह इस इंडस्ट्री में वापस आए. यही वजह थी कि वह फिल्मों से दूर हो गई थीं. लेकिन कई इंटरव्यू में उन्होंने ये जरूर कहा था कि वह पढ़ाई खत्म करने के बाद फिल्मों में जरूर आएंगी. मगर उनका ये सपना सपना रह गया.

बहुत ही सिंपल सी जिंदगी थी

सुहानी भटनागर ने बेशक कई ऐड्स और देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक में काम किया था लेकिन वह बहुत ही सिंपल लाइफ जीती थीं. वह चकाचौंध में कभी खोना नहीं चाहती थीं. वह सोशल मीडिया पर भी कम ही एक्टिव रहती थीं. साल 2021 के बाद से उन्होंने इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट ही नहीं किया था.

जीता था अवॉर्ड

Dangal की 'जूनियर बबीता फोगाट' का रोल निभाने के लिए उन्हें स्टार स्क्रीन का बेस्ट चाइल्ड एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था, जिसे पाकर वह खूब चहचहा उठी थीं.

Trending news