बॉन्ड सीरीज की 'स्पेक्टर' में किसिंग सीन काटने पर सेंसर बोर्ड चीफ ने तोड़ी चुप्पी
Advertisement

बॉन्ड सीरीज की 'स्पेक्टर' में किसिंग सीन काटने पर सेंसर बोर्ड चीफ ने तोड़ी चुप्पी

जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘स्पेक्टर’ में चुंबन दृश्यों पर कैंची चलाने को लेकर आलोचना का सामना कर रहे सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने मंगलवार को अपने आलोचकों को निशाने पर लेते हुए कहा कि फिल्म में बदलाव नियमों के मुताबिक किया गया।

साभारः वीडियो स्टिल

चंडीगढ़ : जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘स्पेक्टर’ में चुंबन दृश्यों पर कैंची चलाने को लेकर आलोचना का सामना कर रहे सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने मंगलवार को अपने आलोचकों को निशाने पर लेते हुए कहा कि फिल्म में बदलाव नियमों के मुताबिक किया गया।

निहलानी के इस रूख को लेकर कई फिल्मी हस्तियों ने उन पर निशाना साधा, लेकिन उनका कहना है कि वह यह नहीं समझ पाए कि बॉन्ड की फिल्म में कट को लेकर इतनी हाय-तौबा क्यों मची हुई है।

निहलानी ने कहा, 'कुछ ऐसा बताइए जो मैंने नियमों के मुताबिक नहीं किया है। अगर ऐसा है तो मुझे पद छोड़ने में कोई परेशानी नहीं है। अतीत में भी कट किया गया, लेकिन उस वक्त कोई विवाद नहीं किया गया। अब कई चीजें कहीं जा रही हैं।' 

उन्होंने कहा कि ‘स्पेक्टर’ के निर्माताओं ने बोर्ड को पत्र लिखकर इस बात पर खुशी जताई कि शायद यह पहली बार है कि न्यूनतम कट के साथ फिल्म को रिलीज किया गया है। डेनियल क्रेग अभिनीत फिल्म ‘स्पेक्टर’ को बोर्ड की ओर से यू-ए प्रमाण पत्र दिया गया है।

सेंसर बोर्ड के प्रमुख ने कहा, 'इस फिल्म में हमने कट के माध्यम से निरंतरता नहीं भंग की है। मौजूदा नियमों के अनुसार जो किया जा सकता है, हम नियमों के मुताबिक जा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि उनके पदभार संभालने के बाद से 2173 फिल्मों को मंजूरी मिली जिनमें से 2125 फिल्मों को पहले चरण में ही मंजूरी मिली और इनमें से किसी को स्वीकृति के लिए अगले चरण में नहीं पहुंचना पड़ा। निहलानी ने कहा कि इसी साल मई में उन्होंने सरकार को सुझाव दिया कि फिल्म प्रमाणन की मौजूदा व्यवस्था में बदलाव किया जाए।

Trending news