BAFTA Awards 2024: नामी सितारों के साथ प्रेजेंटर होंगी दीपिका पादुकोण, भारत में कब-कैसे देखें अवार्ड शो
Advertisement

BAFTA Awards 2024: नामी सितारों के साथ प्रेजेंटर होंगी दीपिका पादुकोण, भारत में कब-कैसे देखें अवार्ड शो

BAFTA Awards 2024: ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स द्वारा आयोजित 'बाफ्टा' ब्रिटिश और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को सम्मानित करता है. इस अवार्ड शो में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी नामी सितारों के साथ प्रेजेंटर होंगी.

बाफ्टा अवॉर्ड्स को दुनिया के शीर्ष चार फिल्म पुरस्कारों में गिना जाता है

BAFTA Awards 2024: लंदन में रविवार, 18 फरवरी शाम 7 बजे आयोजित होने वाले बाफ्टा अवॉर्ड्स 2024 से पर्दा उठ जाएगा, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर प्रेजेंटेटर शामिल होंगी. बता दें कि भारत में यह अवार्ड्स आप 19 फरवरी, सुबह 12.30 बजे देख सकते हैं. लायंसगेट प्ले पर इसका सीधा प्रसारण आएगा. बाफ्टा अवॉर्ड्स को दुनिया के शीर्ष चार फिल्म पुरस्कारों में गिना जाता है.

इस साल की ब्रिटिश मूल के क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (सिलियन मर्फी) और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (एमिली ब्लंट) और योर्गोस लैंथिमोस की शानदार मूल 'पुअर थिंग्स' सहित 13 नॉमिनेशन मिले हैं.

प्रेजेंटेटर की लिस्ट में दीपिका पादुकोण के साथ ग्लोबल स्टार शामिल
प्रेजेंटेटर की लिस्ट में डेविड बेकहम, दुआ लीपा, बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण, ह्यू ग्रांट, चिवेटेल एजियोफोर, इदरीस एल्बा, गिलियन एंडरसन और एंड्रयू स्कॉट शामिल हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BAFTA (@bafta)

क्रिस्टोफर नोलन सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की रेस में
बीबीसी डॉट कॉम के अनुसार, क्रिस्टोफर नोलन सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की रेस में पसंदीदा हैं. पोर्टल ने लिखा, उनके पिछले कैटलॉग को देखते हुए (जिसमें 'डनकर्क, इंसेप्शन' और 'द डार्क नाइट राइजेज' शामिल है) विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन अगर वह सप्ताहांत में जीत हासिल करते हैं तो यह उनकी पहली बाफ्टा जीत होगी. रिपोर्ट के अनुसार, अगर रॉबर्ट डॉनी जूनियर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीतते हैं, तो यह 1993 में 'चैपलिन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की जीत के 31 साल बाद उनकी दूसरी बाफ्टा जीत होगी.

रेस में कई फिल्मों के नाम
एक सफल शाम की उम्मीद करने वाली अन्य फिल्मों में फ्रेंच कोर्टरूम ड्रामा एनाटॉमी 'ऑफ ए फॉल', 'द होल्डओवर्स' ब्रैडली कूपर की मुख्य भूमिका वाली लियोनार्ड बर्नस्टीन की बायोपिक 'मेस्ट्रो', 'ऑल ऑफ अस स्ट्रेंजर्स', ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर 'साल्टबर्न' और 'बार्बी शामिल' हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BAFTA (@bafta)

राइजिंग स्टार पुरस्कार 
बीबीसी के मुताबिक, यूफोरिया, साल्टबर्न और प्रिसिला स्टार जैकब एलोर्डी बाफ्टा राइजिंग स्टार पुरस्कार पाने वाले पसंदीदा लोगों में से एक हैं और उन्हें साल्टबर्न में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए भी नॉमिनेट किया गया है. वह हाल ही में तब सुर्खियों में आए जब उन पर सिडनी में एक रिपोर्टर का गला पकड़ने का आरोप लगा था. पिछले महीने ऑस्कर नॉमिनेशन की घोषणा की गई थी, तब एमराल्ड फेनेल की फिल्म को पूरी तरह से छोड़ दिया गया था, तो क्या इस बार इसे बाफ्टा में जगह मिल पाएगी?

Trending news