'ब्लेड रनर' स्टार एम एम्मेट वाल्श का कार्डियक अरेस्ट से निधन, 88 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा
Advertisement

'ब्लेड रनर' स्टार एम एम्मेट वाल्श का कार्डियक अरेस्ट से निधन, 88 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

M. Emmet Walsh Death: 'ब्लड सिंपल' और' ब्लेड रनर' स्टार एम एम्मेट वाल्श का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, एम एम्मेट वाल्श की वर्मोंट के सेंट एल्बंस में कर्ब्स मेमोरियल अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई.

88 साल की उम्र में दिग्गज एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

M. Emmet Walsh Death:''ब्लड सिंपल' और 'ब्लेड रनर' जैसी फिल्मों के एक्टर एम. एम्मेट वाल्श का मंगलवार, 19 मार्च को 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वाल्श के मैनेजर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वर्मोंट के सेंट एल्बंस में कर्ब्स मेमोरियल अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से अभिनेता की मृत्यु हो गई. एम. एम्मेट वाल्श छह दशकों तक स्टेज, फिल्म और टेलीविजन पर खूब काम किया. उन्हें 'द जर्क', 'क्रिटर्स' और 'माई बेस्ट फ्रेंड्स वेडिंग' में उनकी यादगार भूमिकाओं के लिए याद किया जाता है.

एम. एम्मेट वाल्श (M. Emmet Walsh) के मैनेजर ने बयान जारी किया, ''वाल्श की एंटरटेंमेंट की दुनिया में 119 फीचर फिल्में और 250 से अधिक टेलीविजन प्रोडक्शंस शामिल हैं. उनके सबसे हालिया कामों में रियान जॉनसन की मर्डर-मिस्ट्री कॉमेडी 'नाइव्स आउट' में बुजुर्ग सिक्योरिटी गार्ड के रूप में उनका परफॉर्मेंस और लेजेंडरी फिल्म्स के लिए ब्रेंडन फ्रेजर के साथ 'ब्रदर्स' में भूमिकाएं, 'गॉड लव्स द ग्रीन बे पैकर्स' और एचबीओ के लिए 'द राइटियस जेमस्टोन्स' शामिल हैं.''

25 साल की उम्र में बनी थी टाइगर श्रॉफ की पहली गर्लफ्रेंड, वरुण धवन को इस एक्ट्रेस पर हुआ शक

22 मार्च 1935 को हुआ था एम. एम्मेट वाल्श का जन्म
बता दें कि एम. एम्मेट वाल्श का जन्म 22 मार्च 1935 को न्यूयॉर्क के ओग्डेंसबर्ग में हुआ था. वह वर्मोंट में पले-बढ़े. उनका पूरा नाम माइकल एम्मेट वाल्श रखा गया था, लेकिन अंत में उन्हें एम. एम्मेट वाल्श के नाम से जाना जाने लगा, क्योंकि उन्हें एक शर्त के कारण अपना पहला नाम इस्तेमाल करने से रोक दिया गया था. उनके परिवार में उनकी भतीजी मेगन वाल्श, भतीजा केविन वाल्श (रेने), और पोते एम्मेट और इलियट हैं.

'28वें फ्लोर पर थे, हिलने लगी धरती'...जापान में बेटे के साथ एसएस राजामौली ने एक्सपीरियंस किया भूकंप

एम. एम्मेट वाल्श के कुछ बेहतरीन काम
एम. एम्मेट वाल्श  ने रिडले स्कॉट की 1982 की साइंस-फिक्शन क्लासिक 'ब्लेड रनर' में हैरिसन फोर्ड के एलएपीडी बॉस की भूमिका निभाई थी. साथ ही कोएन ब्रदर्स के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'ब्लड सिंपल' में क्रूर प्राइवेट जासूस लॉरेन विजसर बने थे. उन्होंने 1986 की हॉरर फिल्म 'क्रिटर्स' में करप्ट शेरिफ की भूमिका निभाई. 'नाइव्स आउट' में उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का छोटा सा रोल किया था. फिल्म 'माई बेस्ट फ्रेंड्स वेडिंग' में वाल्श ने डर्मोट मुल्रोनी के पिता की भूमिका भी निभाई थी.

Trending news