Miss World 2024: चेक रिपब्लिक की Krystyna Pyszkova ने पहना 71वें मिस वर्ल्ड का ताज, टॉप 4 से बाहर हुईं इंडिया की Sini Shetty
Advertisement

Miss World 2024: चेक रिपब्लिक की Krystyna Pyszkova ने पहना 71वें मिस वर्ल्ड का ताज, टॉप 4 से बाहर हुईं इंडिया की Sini Shetty

Miss World 2024 Winner: आज मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले का आयोजन किया गया, जिसमें 117 देशों की सुंदरियों ने भार लिया था, जिनमें से एक भारत की सिनी शेट्टी भी थी, जो टॉप 4 से बाहर हो गईं और प्रतियोगिता का ताज चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा ने अपने नाम किया. 

चेक रिपब्लिक की Krystyna Pyszkova ने अपने नाम किया 71वें मिस वर्ल्ड का ताज

Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova: 27 साल बाद आज मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले का आयोजन किया गया, जिसमें 117 देशों की सुंदरियों ने भार लिया था, जिनमें से एक भारत की सिनी शेट्टी (Sini Shetty) भी थी. हालांकि, सिनी टॉप 4 से बाहर हो गईं और प्रतियोगिता का ताज चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा ने अपने नाम किया. 

हाल ही में Miss World ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा की 71वें 'मिस वर्ल्ड' का क्राउन पहने एक खूबसूरत फोटो शेयर की है, जिसमें वो हाथ उठाकर सभी का आभार व्यक्त करती नजर आ रही हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'मिस वर्ल्ड चेक रिपब्लिक, @krystyna_pyszko, 71वीं मिस वर्ल्ड हैं!! लेबनान की @yasminazaytoun फर्स्ल रनरअप रहीं. मिस वर्ल्ड के परिवार की ओर से बधाई और स्वागत, क्रिस्टीना!'.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss World (@missworld)

चेक रिपब्लिक की Krystyna Pyszkova 

71वें 'मिस वर्ल्ड' का ताज अपने नाम करने वालीं क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा चेक रिपब्लिक की रहने वाली हैं. इतना ही नहीं, क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा की उम्र 27 साल है. क्रिस्टीना न केवल बला की खूबसूरत हैं, बल्कि काफी बुद्धिमान और सामाजिक कामों में अपना योगदान देने भी पसंद करती हैं और इस बात का अंदाजा मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता से लगाया जा सकता है, क्योंकि ये न केवल सुंदरता का मुकाबला होता है, बल्कि सामाजिक कामों में योगदान और बुद्धिमत्ता को भी जाना जाता है, जिसमें क्रिस्टीना बखूबी बेहतर बैठती हैं. 

Miss World 2024: भारत की उम्मीदों को झटका, 71वें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के टॉप 4 से Sini Shetty बाहर

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

टॉप 4 से बाहर हुईं इंडिया की Sini Shetty

हालांकि, इस प्रतियोगिता में भारत की और से साल 2022 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी सिनी शेट्टी भी मैदान में उतरी थीं, जो टॉप 4 से बाहर हो गईं, लेकिन उन्होंने इस प्रतियोगिता में टॉप 8 तक भारत को अच्छी तरह से रिप्रेजेंट किया. बता दें, मिस वर्ल्ड 2024 फिनाले 9 मार्च, 2024 को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा, जो 27 साल बाद भारत में आयोजित किया गया था. इससे पहले साल 1996 में इस प्रतियोगिता को भारत के बेंगलुरु में आयोजित किया गया था.

Trending news