Oscars 2024: भारत में कब, कैसे और कहां देख सकते हैं 96वें अकादमी अवॉर्ड्स
Advertisement

Oscars 2024: भारत में कब, कैसे और कहां देख सकते हैं 96वें अकादमी अवॉर्ड्स

Oscar 2024 Live Streaming in India: 96वें अकादमी अवॉर्ड्स का आयोजन 10 मार्च की रात होने जा रहा है. वहीं, भारत में दर्शक इस अवॉर्ड्स सेरेमनी को सोमवार यानी 11 मार्च की सुबह देख सकेंगे. आइए जानते हैं कि भारत में दर्शक ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग कब, कैसे और कहां देख सकते हैं.

 

भारतीय दर्शक कहां और कैसे देखें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024

Oscar 2024 When and Where to Watch Live: दुनियाभर में मशहूर ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 की रात में अब बस चंद दिनों की दूरी ही बची है. ऑस्कर अवॉर्ड्स दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक हैं, जिसका इंतजार हर किसी को रहता है. अकेडमी या ऑस्कर अवॉर्ड्स 10 मार्च 2024  (EST) को पूरी दुनिया के सामने आने वाले हैं. कॉमेडियन जिम्मी किमेल चौथी बार शो को होस्ट करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.अमेरिका में रेड कार्पेट इवेंट और अवॉर्ड सेरेमनी रविवार रात को होगी. हालांकि, भारतीय समयानुसार यह सोमवार की सुबह होंगे.

ऑस्कर अवॉर्ड्स  2024 (Oscars 2024) को भारत में भी दर्शक अपने घरों में देख सकते हैं, क्योंकि डिज्नी प्लस हॉटस्टार इसकी स्ट्रीमिंग करने के लिए तैयार है. डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से अवॉर्ड्स की स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी साझा की गई है.

भारत में कब-कहां-कैसे देखें ऑस्कर अवॉर्ड्स  2024
ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 इवेंट लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में होगा. भारतीय दर्शक ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी सोमवार, 11 मार्च को सुबह 4:00 बजे से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं. मंगलवार यानी 5 मार्च को डिज्नी प्लस हॉटस्टार के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस साल ऑस्कर नॉमिनेटिड अधिकांश फिल्मों की एक रील साझा की. इस रील को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, ''अपने स्नैक्स लें और सितारों से भरे दिन का आनंद लें! ऑस्कर 2024, 11 मार्च को #DisneyPlusHotstar पर लाइव स्ट्रीमिंग.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

नॉमिनेटिड फिल्मों की क्लिप की साझा
बता दें कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार द्वारा शेयर की गई रील में 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून', 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'मेस्ट्रो', 'पुअर थिंग्स' और 'अमेरिकन फिक्शन' जैसी नॉमिनेटिड फिल्मों की क्लिप दिखाई गई हैं.

'ओपेनहाइमर' ने हासिल किए 13 नॉमिनेशन
ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 के लिए 'ओपेनहाइमर' 13 नॉमिनेशन के साथ 96वें अकादमी पुरस्कारों की दौड़ में सबसे आगे हैं. इसके बाद 11 नॉमिनेशंस के साथ 'पुअर थिंग्स' है. 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' ने 10 नॉमिनेशनल हासिल किए हैं. पिछले साल की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट 'बार्बी' ने 8 नॉमिनेशन हासिल किए. हालांकि,  फिल्म की निर्देशक ग्रेटा गेरविग और इसकी स्टार मार्गोट रॉबी दोनों नॉमिनेशन हासिल नहीं कर सकी, जिसकी काफी आलोचना भी हुई.

Trending news