Sinndoor Tere Naam Ka: दो बहनों की कहानी... एक को 'सिंदूर' से लगता था डर और दूसरी देनी पड़ती थी कुर्बानी
Advertisement

Sinndoor Tere Naam Ka: दो बहनों की कहानी... एक को 'सिंदूर' से लगता था डर और दूसरी देनी पड़ती थी कुर्बानी

Tv Shows Sinndoor Tere Naam Ka: टीवी पर कई टीवी शो आए, जिनकी कहानियों और किरदारों ने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी. इन टीवी शो को आज भी बेहद याद किया जाता है. उन्हीं में से एक शो था 'सिन्दूर तेरे नाम', जिसमें दो बहनों की कहानी ने दर्शकों को भी कर दिया था इमोशनल.

Sinndoor Tere Naam Ka: दो बहनों की कहानी... एक को 'सिंदूर' से लगता था डर और दूसरी देनी पड़ती थी कुर्बानी

Tv Shows Sinndoor Tere Naam Ka: 90 के दशक से लेकर 2000 तक टीवी पर कई शोज ने अपना दबदबा बनाया. हालांकि, उनकी खासियत ये होती थी कि वो शो दो से तीन या पांच साल के अंदर खत्म हो जाया करते थे, जिसके सीक्वल आने की बात भी कई बार सामने आई और कुछ के सीक्वल भी आए, लेकिन आज के समय पर आने वाले टीवी शोज सालों से एक ही स्टोरी को काफी आगे तर लेते जाते हैं. 

खैर, आज हम यहां 'सिन्दूर तेरे नाम' का टीवी शो के बारे में बात करेंगे. ये शो साल 2005 में आया था और साल 2007 में ये खत्म हो गया था. शो ने महज दो साल के अंदर ही अपने किरदारों और कहानी से दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली थी. शो में कई बड़े कलाकार अपने दमदार अभिनय का जलवा बिखेरते नजर आए थे. शो में गुरदीप कोहली, जयति भाटिया, शरद केलकर, सचिन श्रॉफ, अमरदीप झा, तन्वी आज़मी और किरण जुनेजा जैसे कई और कलाकारों ने शो में अपनी अहम भूमिका निभाई थी. 

इतने एपिसोड में खत्म हो गया था शो

जय प्रोडक्शन द्वारा बनाए गए इस शो 'सिन्दूर तेरे नाम' की कहानी कमलेश कुंती सिंह और शशि मित्तल, सुमित मित्तल और जमा हबीब द्वारा लिखी गई थी. वहीं, इस का डायरेक्शन यश चौहान, अभिषेक दुधैया, संतोष भट्ट और मनोज कृष्णेटर द्वारा किया गया है, जिसको हर शाम 7:30 बजे जी टीवी पर प्रकाशित किया जाता था. इस शो के कम से कम 521 आए थे. 

Sanjivani: रूपाली गांगुली और मोहनीश बहल के इस शो ने महज तीन सालों में शो ने दर्शकों पर चला दिया था जादू

fallback

क्या थी शो की कहानी?

इस शो की कहानी दो बहनों निहारिका (कीर्ति गायकवाड़ केलकर) और वेदिका (गुरदीप कोहली) के जीवन पर आधारित थी. वेदिका एक मानसिक रूप से कमजोर लड़की थी, जो सिंदूर से डरती थी. वहीं, दूसरी और वेदिका की बहन निहारिका को अपनी बहन के लिए एक ऐसा फैसला लेना पड़ता है, जो बहुत मुश्किल होता है. वो एक विकलांग लड़के अंतरिक्ष (प्राचीन चौहान) से इस शर्त पर शादी करने का फैसला लेती है, ताकि वेदिका उसके छोटे भाई से शादी कर सके, लेकिन वो ध्रुव (सचिन श्रॉफ) से शादी करती है, जिसके बाद उसकी जिंदगी बदल जाती है. 

Trending news