Google Pay पर मिलेगा लोन, अकाउंट पर बैलेंस खत्म होने के बावजूद पेमेंट कर पाएंगे यूजर्स
Advertisement

Google Pay पर मिलेगा लोन, अकाउंट पर बैलेंस खत्म होने के बावजूद पेमेंट कर पाएंगे यूजर्स

Google Pay: लोन सर्विस की मदद से मर्चेंट्स को छोटे लोन्स के लिए अब बैंकों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि कंपनी ने सैशे लोन भी पेश किया है जो महज 111 रुपये की EMI पर दिया जाएगा.  

Google Pay पर मिलेगा लोन, अकाउंट पर बैलेंस खत्म होने के बावजूद पेमेंट कर पाएंगे यूजर्स

Google Pay App: ऑनलाइन पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर Google Pay ने भारत में कई बड़े ऐलान किए हैं जिनसे यूजर्स को काफी फायदा मिलेगा. ये ऐलान गूगल फॉर इंडिया के दौरान किए गए हैं. आपको बता दें कि इसमें से एक सर्विस गूगल पे के जरिए लोन प्रोवाइड करवाना भी है. इस सर्विस को शुरू करने के लिए कंपनी ने बैंकों के साथ हाथ भी मिलाया है जिससे सर्विस को सुचारु रूप से चलाया जा सकता है. आपको बता दें कि लोन सर्विस की मदद से मर्चेंट्स को छोटे लोन्स के लिए अब बैंकों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि कंपनी ने सैशे लोन भी पेश किया है जो महज 111 रुपये की EMI पर दिया जाएगा.  

ऐसे लाभ ले पाएंगे मर्चेंट्स 

मर्चेंट्स की छोटी-छोटी लोन संबंधी जरूरतों को पूरा करने के करने के लिए, Google Pay की तरफ से कहा गया है कि इन ऋणों को 111 रुपये जैसी सरल रीपेमेंट राशि के रूप में भी चुकाया जा सकता है. Google ने Google Pay ऐप पर व्यक्तियों और व्यापारियों के लिए क्रेडिट लाइन इनेबल करने के लिए भारत में अन्य बैंकों और ऋणदाताओं के साथ साझेदारी की है.

कंपनी ने एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है ताकि ऋणदाता Google Pay पर व्यक्तियों को व्यक्तिगत ऋण दे सके. इसके अलावा, कंपनी ने ICICI बैंक के साथ भी समझौता किया है, जिससे व्यापारियों को UPI पर बैंकों से क्रेडिट लाइन का लाभ उठाने और Google Pay के माध्यम से भुगतान करने की अनुमति मिलती है. इसी तरह, Google Pay ने व्यापारियों के लिए क्रेडिट लाइन इनेबल करने के लिए ePayLater के साथ साझेदारी की है. 

 

Trending news