प्रीमियम स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले पर क्यों दिखती है Green लाइन्स, यहां मिलेगा जवाब
Advertisement
trendingNow11930366

प्रीमियम स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले पर क्यों दिखती है Green लाइन्स, यहां मिलेगा जवाब

Smartphone Display: कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें जमीन पर फोन गिरने की वजह से भी ऐसा होता है. हालांकि अब फोन गिरे बगैर ही ऐसी ग्रीन लाइन दिखने लगी हैं. 

प्रीमियम स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले पर क्यों दिखती है Green लाइन्स, यहां मिलेगा जवाब

Green Line in Smartphone: कई स्मार्टफोंस में  समस्या जो लगातार देखे को मिल रही है वो है ग्रीन लाइन उभर कर आने की समस्या. इसकी वजह से डिस्प्ले बेहद भद्दा नजर आता है और फिर आपको ये पसंद नहीं आता है. स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के दौरान भी इसकी वजह से परेशानी होती है. ऐसा तब होता है जब आप अपना स्मार्टफोन अपडेट कर लेते हैं. कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें जमीन पर फोन गिरने की वजह से भी ऐसा होता है. हालांकि अब फोन गिरे बगैर ही ऐसी ग्रीन लाइन दिखने लगी हैं. ऐसा क्यों हो रहा है इस बारे में आज हम बताने जा रहे हैं. 

क्या है ग्रीन लाइन के पीछे का कारण

सोशल मीडिया पर ऐसी तमाम तरह की बातें चल रही हैं जिसमें ग्रीन लाइन को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. कई सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स की माने तो डिस्प्ले पर उभरने वाली ग्रीन लाइन के पीछे का कारण अपडेट होता है जो कंपनी जारी करती है. जानकारी के अनुसार कंपनी जानबूझकर ऐसा करती है जिससे उन्हें फायदा हो, अगर आपको लग रहा है कि ऐसा करने से कंपनी को किस तरह का फायदा होता है तो इसके बारे में भी हम आज आपको बता देते हैं.

इस तरह से कंपनी को होता है फायदा

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स की मानें तो, कंपनियां जल्दी-जल्दी अपने स्मार्टफोन यूजर्स को बेचने के लिए ऐसा करती हैं. दरअसल कुछ साल इस्तेमाल करने के बाद जब कंपनी अपडेट जारी करती हैं तो उसमें इस तरह की लाइन आपके स्मार्टफोन डिस्प्ले पर नजर आने लगती हैं, ऐसा होने के बाद यूजर को लगने लगता है कि उनके स्मार्टफोन के डिस्प्ले में कोई बड़ी खराबी ना आ जाए इसलिए वह अपना स्मार्टफोन एक्सचेंज करके दूसरा स्मार्टफोन लेने का प्रयास करने लगते हैं. उनके मौजूदा स्मार्टफोन में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है इसके बावजूद भी वह उसे बेचते हैं और कंपनी ऐसा करने पर उन्हें कई तरह के बोनस और एक्सचेंज डिस्काउंट देती है और अपना अगला स्मार्टफोन उन्हें बेज देती है. इस तरह कंपनी अपना फोन बेचकर मुनाफा कम आती है लेकिन यूजर्स को उसके बारे में जानकारी नहीं होती है. ऐसा जरूरी नहीं है कि हर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इसी तरह से यूजर्स को ठग रही हैं, लेकिन कुछ कंपनियां है जो ऐसा कर रहे हैं और उनके बारे में यूजर्स जानकारी सझा भी कर रहे हैं.

Trending news