क्या iPhone 15 में Android फोन की केबल लगाते ही बम की तरह होगा धमाका? जानें क्या कहा है कंपनी ने
Advertisement
trendingNow11886464

क्या iPhone 15 में Android फोन की केबल लगाते ही बम की तरह होगा धमाका? जानें क्या कहा है कंपनी ने

Apple iPhone 15 Charging: Apple iPhone 15 को लेकर मार्केट में एक नई बहस छिड़ गई है, ये फोन को चार्ज करने से जुड़ी हुई है जिसके बारे में आपको भी जानना चाहिए. 

क्या iPhone 15 में Android फोन की केबल लगाते ही बम की तरह होगा धमाका? जानें क्या कहा है कंपनी ने

Apple iPhone 15 Overheating: Apple ने हाल ही में अपनी iPhone 15 सीरीज को मार्केट में उतारा है, इसे लेकर दुनियाभर के आईफोन यूजर्स के बीच जबरदस्त क्रेज है. आपको बता दें कि आईफोन 15 सीरीज में इस बार एक बड़ा बदलाव किया गया है, ये बदलाव टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है. लाइटनिंग पोर्ट को टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट से रिप्लेस कर दिया गया है जिससे यूजर्स काफी खुश नजर आ रहे हैं, साथ ही अब चार्जिंग स्पीड भी पहले से काफी बढ़ चुकी है. हालांकि नए चार्जिंग पोर्ट को एक जरूरी जानकारी सामने आई है. 

लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार 

यूएसबी-सी पोर्ट, एक ऐसी खासियत है जिसका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, अब ऐप्पल के लेटेस्ट फ्लैगशिप मॉडल में पारंपरिक लाइटनिंग कनेक्टर की जगह इसे लगा दिया गया है. इस बदलाव को शुरू में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. हालांकि अब ज्यादातर यूजर्स ने इस बड़े बदलाव को एक्सेप्ट कर लिया है और दिल खोल कर इसका स्वागत किया है, हालांकि अब एक नई चुनौती आईफोन 15 यूजर्स के सामने आ गई है. 

ओवरहीटिंग की समस्या को लेकर चेतावनी 

Apple के सबसे बड़े बाजारों में से एक, चीन से हाल की रिपोर्टों ने कुछ आधिकारिक Apple स्टोर्स द्वारा उठाई गई चिंताओं को उजागर किया है. ये स्टोर चार्जिंग प्रक्रिया के दौरान ओवरहीटिंग की चिंताओं का हवाला देते हुए ग्राहकों को अपने नए iPhone 15 और iPhone 15 Pro को चार्ज करने के लिए "एंड्रॉइड केबल" का उपयोग ना करने की सलाह दे रहे हैं.

ऐप्पल के लेटेस्ट मॉडलों में "एंड्रॉइड केबल्स" का उपयोग न करने की सिफारिश ने कई सवाल उठाए हैं और इस सलाह के पीछे के कारणों को लेकर एक बहस छिड़ गई है. क्या यह उपयोगकर्ता की सुरक्षा और उनके नए iPhones की हेल्थ के लिए एक वास्तविक चिंता है, या क्या यह Apple की मार्किट शेयरिंग को बचाने की रणनीति है. ऐसा बताया जा रहा है एंड्रॉइड केबल्स का इस्तेमाल करके iphone 15 मॉडल्स को चार्ज करने से ओवरहीटिंग हो सकती है, ऐसे में फोन में ब्लास्ट भी हो सकता है. ऐसा पहले भी कंपनी की तरफ से बताया गया है कि एंड्रॉइड केबल्स का इस्तेमाल आईफोन में नहीं हो सकता है. फिर भी लोगों के बीच कन्फ्यूजन का माहौल बन गया है. 

Trending news