WhatsApp Group के अंदर ये वर्ड लिखते ही पहुंच जाएंगे जेल, आपने भी कर दी है गलती तो हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow11906687

WhatsApp Group के अंदर ये वर्ड लिखते ही पहुंच जाएंगे जेल, आपने भी कर दी है गलती तो हो जाएं सावधान

WhatsApp Group: कुछ यूजर्स WhatApp ग्रुप्स का गलत इस्तेमाल करते हैं और ग्रुप पर कुछ ऐसी चीजें शेयर कर देते हैं जो आपत्तिजनक होती हैं और इनकी वजह से बाकी के मेम्बर्स को दिक्क्त होती है. 

WhatsApp Group के अंदर ये वर्ड लिखते ही पहुंच जाएंगे जेल, आपने भी कर दी है गलती तो हो जाएं सावधान

WhatsApp Users: WhatsApp ग्रुप को कंपनी की तरफ से इसलिए तैयार किया गया है जिससे ऑफिस के लोग, एक ही कम्यूनिटी के लोग या एक ही फैमिली या जगह के लोग आपस में जुड़े रह सकें और एक अच्छा कम्युनिकेशन बिल्ड कर सकें. हालांकि कुछ यूजर्स WhatApp ग्रुप्स का गलत इस्तेमाल करते हैं और ग्रुप पर कुछ ऐसी चीजें शेयर कर देते हैं जो आपत्तिजनक होती हैं और इनकी वजह से बाकी के मेम्बर्स को दिक्क्त होती है. दरअसल आपको पता भी नहीं होगा लेकिन WhatsApp Groups को इस्तेमाल करने के दौरान आपको कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत होती है. ऐसा ना किया जाए तो जेल जाना पड़ सकता है. कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको टाइप करने से बचना चाहिए क्योंकि ये आपको जेल पहुंचा सकती हैं. 

WhatsApp Group पर भूलकर ना करें ये गलतियां 

अगर आप एक व्हाट्सएप यूजर है और लगातार ग्रुप पर एक्टिव रहते हैं तो आपको कई तरह की सावधानियां बरतनी चाहिए और कुछ ऐसी चीज हैं जिन्हें ग्रुप पर तो भूल कर भी नहीं लिखना चाहिए नहीं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

पोर्नोग्राफी रिलेटेड कोई शब्द

अगर आप पोर्नोग्राफी से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर लिखते हैं तो यकीन मानिए अगर किसी भी ग्रुप मेंबर को इससे दिक्कत हुई तो वह इसके खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट कर सकता है और आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है और जरूरी धाराओं में कार्रवाई भी की जा सकती है.

एंटी नेशनल शब्द

अगर आपने कोई भी ऐसा कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया है जिसमें एंटी नेशनल बातें हो रहे हैं या फिर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हो रहा हो जो देश के खिलाफ हो तो आप मुसीबत में फंस सकते हैं. अगर किसी ग्रुप मेंबर को, आपका कंटेंट या आपके लिखे हुए शब्द पसंद नहीं आए और उसने पुलिस में इस चीज की कंप्लेंट कर दी तो यकीन मानिए आप जेल में पहुंच जाएंगे.

चाइल्ड क्राइम

अगर आपने व्हाट्सएप ग्रुप में चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट शेयर किया जिसमें कोई भी ऐसी फोटो है या फिर कोई ऐसा टेक्स्ट है जो आपत्तिजनक है और इसके खिलाफ कोई पुलिस में शिकायत दर्ज करता है तो आपको सीधे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

Trending news