Advertisement
trendingPhotos2068424
photoDetails1hindi

50 की उम्र में भी अपने आप को जवां और फिट रखने के लिए करें ये 5 योगासन, हर कोई पूछेगा फिटनेस का राज

शरीर को हमेशा फिट रखने के लिए योगा करना बेहदह ही जरूरी होता है. शारीरिक, मानसिक तौर पर हमें खूद को फिट रखना चाहिए. कई लोगों को 50 की उम्र में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हमें खुद की देखभाल खुद ही करनी होगी. अगर आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिखना चाहते हैं, तो आपको कुछ योगासन को करके खुद को फिट रखना होगा.

सुखासन

1/5
सुखासन

खुद को फिट रहने के लिए आपको रोजान योगा को करना चाहिए, जिससे आप हमेशा फिट रह सके और बीमारियां आस-पास भी ना आए. आपको रोजना सुखासन को करना चाहिए. 

वृक्षासन

2/5
वृक्षासन

वृक्षासन को करने से आपका शरीर मजबूत बन जाता है. 50 के बाद भी आपको कोई भी परेशानी नहीं होती है. इसको आप आसानी से घर पर कर  सकते हैं.

पर्श्वोत्तनासन

3/5
पर्श्वोत्तनासन

पर्श्वोत्तनासन शरीर को लचीला बनाने में मदद करता है. इसको करने से आपका शरीर एकदम फिट रहता है. पाचन में सुधार के लिए आपको इसे करना चाहिए.

 

मालासन

4/5
मालासन

मालासन आपको मजबूती देने के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसको रोजाना करने से आपको तनाव नहीं होता है. दिमाग़ को शांत रखने के लिए भी फायदेमंद होता है.

उत्कटासन

5/5
उत्कटासन

उत्कटासन शरीर को मजबूती देता है. आपके शरीर को फिट रखने के लिए ये योगासन बेहद ही जरूरी होता है. आपको सुबह के समय इसको रोजाना करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़