Vidya Balan Diet: जिम जाकर भी नहीं कम हुआ वजन? तो घर पर ही रहें और विद्या बालन से सीखें वेट लॉस टिप्स
Advertisement

Vidya Balan Diet: जिम जाकर भी नहीं कम हुआ वजन? तो घर पर ही रहें और विद्या बालन से सीखें वेट लॉस टिप्स

Vidya Balan Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए लोग न जाने क्या क्या जतन करते हैं. आजकल अधिकतर लोग जिम जाकर पसीना बहाते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएं एक एक्ट्रेस की कहानी जिन्होंने घर पर ही रहकर अपना वजन कम किया और 44 साल में भी वो काफी यंग दिखती हैं.  

 

Vidya Balan Diet: जिम जाकर भी नहीं कम हुआ वजन? तो घर पर ही रहें और विद्या बालन से सीखें वेट लॉस टिप्स

Vidya Balan Weight Loss Tips: एक्ट्रेस विद्या बालन हमेशा से ही इंडस्ट्री में अपने मोटापे और शरीर की बनावट को लेकर ट्रोल होती रही हैं. उन्होंने वजन कम करने के लिए काफी संघर्ष भी किया. हालांकि उनकी फिटनेस जर्नी लाखों लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी है. क्योंकि उनका कहना है कि व्यक्ति को हमेशा अपने शरीर के कर्व्स को एक्सेप्ट करना चाहिए न कि उसे लेकर शर्मिंदा होना चाहिए. विद्या बालन ने भी यही किया.  
 
विद्या बालन ने घर पर ही रहकर अपनी डाइट और फिटनेस पर पूरा ध्यान दिया. एक्ट्रेस ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता था. एक्ट्रेस ने बताया कि कई बार तो वो भूखी रहती थीं और यहां तक कि कभी-कभी वह चौदह घंटे तक बिना कुछ खाए बिता देती थीं. तो अगर आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं, तो चलिए जानते हैं कि विद्या ने खुद को फिट रखने के लिए क्या कुछ किया...

1. भरपूर नींद लें-
विद्या हफ्ते में 4 से 5 बार वर्कआउट करती हैं. उनके मास्टर प्लान में कम से कम 8 घंटे की अच्छी नींद लेना शामिल है. इसके अलावा उन्होंने अपने डाइट में भी परिवर्तन किए हैं. उनके वर्कआउट का मुख्य उद्देश्य अतिरिक्त चर्बी को कम करते हुए अपने सुडौल शरीर को बनाए रखना है.

2. डाइट पर ध्यान-
विद्या अपने खाने में रोटी-सब्जी-दाल, यहा तक कि चावल भी लेती हैं. हालांकि, वो रोटी और चावल को एक साथ नहीं मिलाती. फलों के साथ भी वो ऐसा ही करती हैं और सेब और संतरे को साथ में लेने से मना कर देती है. एक्ट्रेस अपने डाइट में मैदा से परहेज करते हुए मल्टी ग्रेन ब्रेड खाना पसंद करती हैं.

3. पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं-
विद्या बालन ढेर सारा पानी पीती हैं. इसके अलावा वो फाइबर युक्त आहार लेती हैं. अंडे को शामिल करने से उन्हें काफी मदद मिली है. हालांकि, वो एक पूर्ण शाकाहारी हैं. विद्या बालन जूस भी काफी पसंद करती हैं, खासतौर पर व्हीटग्रास और आंवला का काढ़ा.

4. मीठे से परहेज
एक्ट्रेस ने इतनी मेहनत करके प्राप्त किए गए अपने वजन को बनाए रखने के लिए मीठे से पूरी तरह से परहेज करती हैं. उनका कहना है कि वो किसी भी तरह की स्वीट डिश नहीं लेतीं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news