1000 और एफएम रेडियो चैनल खोलेगी सरकार
Advertisement

1000 और एफएम रेडियो चैनल खोलेगी सरकार

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक अधिकारी ने आज कहा कि सरकार 1000 से अधिक और एफएम रेडियो चैनलों के लिए रेडियो फीक्वेंसी खोलने की योजना बना रही है।

मुंबई : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एक अधिकारी ने आज कहा कि सरकार 1000 से अधिक और एफएम रेडियो चैनलों के लिए रेडियो फीक्वेंसी खोलने की योजना बना रही है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने तीसरे चरण की नीलामी के लिए फ्रीक्वेंसी की पहली खेप पहले ही जारी कर दी है। इसके तहत 69 शहर और 135 चैनल आएंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव जे एस माथुर ने यहां मीडिया व मनोरंजन उद्योग के सालाना कार्य्रकम ‘फिक्की फ्रेम्स’ में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भले ही मीडिया व मनोरंजन उद्योग के समक्ष कई चुनौतियां हों लेकिन उदीयमान प्रौद्योगिकियों ने मोबाइल ऐप्स, राजस्व के नये माडलों का मार्ग प्रशस्त किया है। ये सब मीडिया व मनोरंजन क्षेत्र के लिए अच्छे समय का संकेत है।

उन्होंने कहा कि डिजिटलीकरण के सीमित पहले व दूसरे चरण के बाद तीसरे तथा चौथे चरण की शुरुआत बड़ा कदम है। यह लगभग सारे देश को कवर करेगा। इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि ‘काफी नयी चीजें होने वाली हैं।

 

Trending news