3 सालों में BJP ने इस वजह से 191 बार लिया PM मोदी का नाम
Advertisement
trendingNow1343362

3 सालों में BJP ने इस वजह से 191 बार लिया PM मोदी का नाम

सोमवार को पार्टी के भीतर पेश किए गए विभिन्‍न प्रस्‍तावों में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र 21 बार लिया गया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 'सौभाग्‍य' योजना लांच की.(फाइल फोटो)

बीजेपी की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को संपन्‍न हुई. सोमवार को पार्टी के भीतर पेश किए गए विभिन्‍न प्रस्‍तावों में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र 21 बार लिया गया. द इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 2014 में सत्‍ता के आने के बाद से इस तरह की आठ बैठकों में पारित प्रस्‍तावों में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र 191 बार हुआ. इससे पहले जब पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार बनी तब 2000-03 के बीच के चार वर्षों के दौरान पार्टी के भीतर पारित प्रस्‍तावों में वाजपेयी के नाम का 66 बार जिक्र किया गया. उस लिहाज से यदि देखा जाए तो पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना में तकरीबन तीन गुना अधिक बार किया गया. 

  1. 2015 में बेंगलुरु राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में सर्वाधिक 42 बार नाम का उल्‍लेख
  2. इस साल की शुरुआत में भुवनेश्‍वर में 30 बार नाम या पदनाम का जिक्र
  3. अटल बिहारी वाजपेयी का कुल 66 बार जिक्र 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 'सौभाग्य योजना' का किया शुभारंभ, मार्च 2019 तक सबको बिजली का लक्ष्य

अप्रैल 2015 में बेंगलुरु में आयोजित राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विदेश नीति से संबंधित प्रस्‍तावों में सर्वाधिक 42 बार नाम या प्रधानमंत्री के रूप में जिक्र किया गया. उसके बाद इस साल की शुरुआत में भुवनेश्‍वर में आयोजित राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पारित प्रस्‍तावों में नाम या प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का 30 बार जिक्र किया गया. इसी तरह अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान 2003 में पारित प्रस्‍तावों में सर्वाधिक 16 बार पीएम या नाम के रूप में उनका जिक्र किया गया.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी राष्‍ट्र को 'सौभाग्‍य' की सौगात, जानें 5 बातें 

उल्‍लेखनीय है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन सोमवार (25 सितंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की आम जनता को कई अहम सौगातें दी. प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के कल्याण के लिए 8 बड़ी योजनाओं का ऐलान किया. पीएम मोदी ने 'सौभाग्य' योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के गांव और शहर के हर घर को बिजली देने की योजना है. इस योजना के तहत 500 रुपये लेकर बिजली दी जाएगी. इसके साथ ही 200-300 वीपी सोलर पावर पैक दिए जाने की योजना है. 

यह भी पढ़ें: वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति, पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस में है हमारा यकीन: बीजेपी

यदि बिजली की सप्लाई नहीं पहुंची तो उसके विकल्प के तौर पर सोलर पैक दिया जाएगा, जिसमें 5 एलईडी बल्ब, बैटरी, एक पंखा होगा. इसके खराब होने की स्थिति में पांच साल तक मरम्मत का खर्च सरकार उठाएगी. सरकार का लक्ष्य है कि 31 मार्च 2019 तक हर घर को बिजली दी जाएगी. इस योजना से 3 करोड़ परिवारों को फायदा होगा. दिवाली से पहले मोदी ने हर घर को रौशन करने का तोहफा दिया है. इस योजना के तहत हर घर को 24 घंटे बिजली मिलेगी.

Trending news