HIV Positive: जिला जेल में 26 कैदी निकले HIV पॉजिटिव, 2 की हालत गंभीर; यहां का है मामला...
Advertisement
trendingNow11337585

HIV Positive: जिला जेल में 26 कैदी निकले HIV पॉजिटिव, 2 की हालत गंभीर; यहां का है मामला...

बाराबंकी जिला कारागार में 20 दिनों में तीन चरणों में लगाए गए एचआईवी शिविर के दौरान की गई जांच में 26 कैदी एचआईवी पॉजिटिव (संक्रमित) पाए गए, जिसमें दो की तबीयत ज्यादा खराब होने पर लखनऊ के लोहिया अस्पताल में एआरटी (एंटी-रेट्रोवायरल थेरेपी) से उपचार किया जा रहा है.

HIV Positive: जिला जेल में 26 कैदी निकले HIV पॉजिटिव, 2 की हालत गंभीर; यहां का है मामला...

Barabanki District Jail: बाराबंकी जिला कारागार में 26 कैदियों के एचआईवी संक्रमित होने का मामला सामने आया है, जिनमें दो की हालत ज्यादा गंभीर होने पर लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है. आधिकारिक रूप से सोमवार को यह जानकारी दी गई.

जिला जेल में लगाए गए जांच शिविर

जिला कारागार में 20 दिनों में तीन चरणों में लगाए गए एचआईवी शिविर के दौरान की गई जांच में 26 कैदी एचआईवी पॉजिटिव (संक्रमित) पाए गए, जिसमें दो की तबीयत ज्यादा खराब होने पर लखनऊ के लोहिया अस्पताल में एआरटी (एंटी-रेट्रोवायरल थेरेपी) से उपचार किया जा रहा है.

जेलर ने दी जानकारी

जिला जेल के जेलर आलोक शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच में 26 कैदी संक्रमित पाए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि पीड़ित कैदियों के इलाज के लिए लखनऊ लोहिया अस्पताल से संपर्क कर समुचित उपचार के उपाय किए जा रहे हैं.

अलर्ट पर जेल प्रशासन

बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अवधेश यादव ने बताया कि कारागार में 26 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिलने के बाद जेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. उन्‍होंने बताया कि गत 10 अगस्त से 1 सितंबर तक जेल में तीन चरणों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाकर एचआईवी की जांच की गई. उन्‍होंने बताया कि तीनों चरणों की जांच में जेल के 26 कैदी एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं.

सभी की जांच की कोशिश जारी

यादव ने बताया कि इनमें से दो मरीजों की लखनऊ के लोहिया हॉस्पिटल में एआरटी (एंटी-रेट्रोवायरल थेरेपी) चल रही है और अब नए 24 मरीजों की एआरटी की जाएगी. उल्लेखनीय है कि जिला जेल में 3300 कैदी हैं. सीएमओ ने बताया है कि जिला जेल में बंद सभी कैदियों की जांच करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news