दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, बाधित मार्ग शाम तक बहाल होने की उम्मीद
Advertisement

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, बाधित मार्ग शाम तक बहाल होने की उम्मीद

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस(14206) रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दिल्ली से फैजाबाद जा रही दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस रात करीब 9:30 बजे गढ़मुक्तेश्वर और कंकाठेर स्टेशन के बीच अल्लाबक्शपुर गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। यह हादसा हापुड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर हुआ।

फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस(14206) रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दिल्ली से फैजाबाद जा रही दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस रात करीब 9:30 बजे गढ़मुक्तेश्वर और कंकाठेर स्टेशन के बीच अल्लाबक्शपुर गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। यह हादसा हापुड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर हुआ। दिल्‍ली-लखनऊ रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। कई ट्रेनें जहां तहां फंस गई हैं। आज शाम तक बाधित मार्ग के बहाल होने की उम्‍मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक दो-तीन कोचों को ही पटरी से हटाया गया है जबकि अन्य कोचों को हटाने का काम जारी है। उत्तरी रेलवे के जीएम एके पुठिया का कहना है कि आज शाम तक दुर्घटना की वजह से बाधित मार्गों को बहाल कर लिया जाएगा। पटरी से उतरने वाले कोचों में चार एसी, तीन नॉन एसी और एसएलआर का कोच भी शामिल हैं। इस घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों को चोटें आई हैं। हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर-05278-220284 जारी किया है। दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से पदमावत एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस व सीतापुर-दिल्ली एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया था। हादसे के बाद गाजियाबाद में ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर उन्हें मेरठ-टपरी के रास्ते मुरादाबाद भेजा गया। 

Trending news