एयरटेल के विज्ञापन में बच्ची ने फोन में मांगा बॉडीगार्ड, बुरी तरह भड़क गए आकाश चोपड़ा
Advertisement

एयरटेल के विज्ञापन में बच्ची ने फोन में मांगा बॉडीगार्ड, बुरी तरह भड़क गए आकाश चोपड़ा

विज्ञापन क्षेत्र के निगरानीकर्ता भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) ने भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ मार्च में मिली शिकायतों में से 214 को सही पाया है. इनमें भारती एयरटेल, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, स्नैपडील और एशियन पेंट्स शामिल हैं. सीसीसी ने दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के तीन विज्ञापनों को भ्रामक पाया है. 

आकाश चोपड़ा ने लगाई एयरटेल को फटकार

नई दिल्ली : विज्ञापन क्षेत्र के निगरानीकर्ता भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) ने भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ मार्च में मिली शिकायतों में से 214 को सही पाया है. इनमें भारती एयरटेल, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, स्नैपडील और एशियन पेंट्स शामिल हैं. सीसीसी ने दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के तीन विज्ञापनों को भ्रामक पाया है. 

एएससीआई के बाद अब पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी अब एयरटेल पर भड़क गए हैं. दरअसल, आकाश एयरटेल के एक विज्ञापन से खासे नजर आ रहे हैं और उन्होंने अपनी ये नाराजगी टि्वटर पर जाहिर की है. 

एयरटेल के इस विज्ञापन में एक छोटी सी बच्ची कहती है कि उसे स्मार्टफोन में एक बॉडीगार्ड चाहिए, जो लड़कियों की मदद करे. जब कोई लड़का परेशान करे तो वो बॉडीगार्ड आकर उस लड़की को बचा ले. 

आकाश चोपड़ा इस विज्ञापन में बच्ची के इस संवाद से नाखुश हैं. आकाश का मानना है कि इस तरह के विज्ञापन में छोटी बच्ची को लेना गलत है. आकाश ने सवाल करते हूए ट्वीट किया कि- विज्ञापनों को क्या हो गया है? 

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने आरोप लगाया था कि भारती एयरटेल गुमराह करने वाले ऑफर पेश कर दर निर्धारण संबंधी नियमों का उल्लंघन कर रही है और एक जैसा प्लान लेने वाले अपने ही ग्राहकों के बीच मनमाने ढंग से भेदभाव कर रही है.

रिलायंस जियो ने आरोप लगाया था कि एयरटेल के 293 और 449 रुपए के प्लान गुमराह करने वाले तरीके से बाजार में बेचे जा रहे हैं.

उसने कहा कि एयरटेल के इन ऑफरों के विज्ञापन भावी ग्राहकों के मन में यह विश्वास जगाकर उन्हें लुभाने की कोशिश है कि उन्हें 70 दिनों तक प्रतिदिन एक जीबी डाटा मिलेगा. जियो ने कहा, 'लेकिन जो ग्राहक एयरटेल के दोहरे मापदंड को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें बस 50 एमबी डाटा मिलेगा ओर उसके बाद उनसे 4000 रुपये प्रति जीबी की ऊंची दर से शुल्क लिया जाएगा.'

Trending news