पंजाब में केजरीवाल को लगा झटका, आप के निलंबित नेताओं बनाया नया गठबंधन
Advertisement

पंजाब में केजरीवाल को लगा झटका, आप के निलंबित नेताओं बनाया नया गठबंधन

आम आदमी पार्टी से न‍िकाले गए वि‍धायक खैरा एक हफ्ते से ‘इंसाफ’ मार्च निकाल रहे थे जिसका रविवार समापन था. इसकी शुरूआत तलवंडी साबो से की गयी थी. इसका मकसद 2015 में गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में न्यायक की मांग करना था.

इस अलायंस में दूसरी पार्टी के नेता भी शाम‍िल हुए हैं. फाइल फोटो

पटियाला : आम आदमी पार्टी के निलंबित नेताओं सुखपाल सिंह खैरा, धर्मवीर गांधी, प्रदेश बसपा अध्यक्ष रछपाल सिंह राजू और लोक इंसाफ पार्टी ने समान विचार वाले नेताओं के राजनीतिक मंच ‘‘पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस’’ का गठन किया है. रविवार को यहां समर्थकों को संबोधित करते हुए खैरा ने कहा कि इस गठंधन का मुख्य लक्ष्य पंजाब को परंपरागत राजनीतिक दलों से आजाद कराना होगा.

खैरा एक हफ्ते से ‘इंसाफ’ मार्च निकाल रहे थे जिसका रविवार समापन था. इसकी शुरूआत तलवंडी साबो से की गयी थी. इसका मकसद 2015 में गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में न्यायक की मांग करना था. खैरा और गांधी के अलावा आम आदमी पार्टी के कुछ बागी विधायकों ने भी नवगठित गठबंधन को अपना समर्थन दिया.

2 महीने में पहली बार घर से बाहर निकले पर्रिकर, इस हालत में भी किया पुलों का निरीक्षण

पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) ने घोषणा की है कि गठबंधन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में उतरेगा. गठबंधन कांग्रेस, शिअद और भाजपा से बराबर दूरी रखने वाले समान विचार वाले दलों और नेताओं का स्वागत करेगा. लोक इंसाफ पार्टी (लोइपा) विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने खैरा के शब्दों को दुहराते हुए कहा कि गठबंधन पंजाब की भ्रष्ट राजनीति को साफ करेगा.’

लोइपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर छोटे और मध्यम स्तर के उद्यमियों और उनके कर्मचारियों की शिकायतों का निपटरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया. इस रैली को खैरा और बैंस के अलावा, बसपा अध्यक्ष राजू, पटियाला के सांसद गांधी और आप के बागी विधायक कंवर संधू ने भी संबोधित किया.

Trending news