दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए AAP ने प्रधानमंत्री के पास भेजी 10 लाख चिट्ठियां
Advertisement

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए AAP ने प्रधानमंत्री के पास भेजी 10 लाख चिट्ठियां

पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में आप विधायकों ने PMO को दिल्ली की जनता द्वारा हस्ताक्षरित पत्रों के साथ प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा. 

पार्टी विधायक चिट्ठियां लेकर प्रधानमंत्री को इन्हें सौंपने उनके आवास पर गए (फोटो साभार: @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने सोमवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग संबंधी 10 लाख पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपा. आप ने दिल्ली में इस मांग को लेकर जनता के बीच हस्ताक्षर अभियान चलाया था.

पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में आप विधायकों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को दिल्ली की जनता द्वारा हस्ताक्षरित पत्रों के साथ प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा. इससे पहले पार्टी के विधायक और पार्टी के अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर एकत्र होकर उन्हें इस मामले में जनता के रुख से अवगत कराया. इसके बाद पार्टी विधायक चिट्ठियां लेकर प्रधानमंत्री को इन्हें सौंपने उनके आवास पर गये. 

'दिल्ली की जनता को झेलना पड़ता है सौतेला व्यवहार' 
आप नेता गोपाल राय ने कहा,‘दिल्ली की जनता को अपने ही राज्य में केन्द्र सरकार का सौतेला व्यवहार झेलना पड़ता है. हमने पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर एक जुलाई से अभियान शुरू किया था. इसी अभियान के तहत हमने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था. हमने 10 लाख से ज्यादा हस्ताक्षर करवाए हैं.’’ 

उन्होंने कहा कि जनता ने पत्र में प्रधानमंत्री से दिल्ली वालो की भावनाओं का आदर करते हुए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की अपील की है. राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय दिल्ली के सातों सांसदों ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिलाने की बात कही थी. बीते चार सालों में केन्द्र की भाजपा सरकार ने इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं की है. इसलिए दिल्ली के लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

(इनपुट -भाषा)

Trending news