लद्दाख में बड़ा हादसा, सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवान शहीद, 1 घायल
Advertisement
trendingNow11832212

लद्दाख में बड़ा हादसा, सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवान शहीद, 1 घायल

Army Vehicle Accident: लद्दाख से एक बुरी खबर आ रही है. जहां सेना की गाड़ी खाई में गिर गई और इस भयानक दुर्घटना में 9 जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं एक जवान घायल बताया जा रहा है. लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने खुद इसकी पुष्टि की है.

फाइल फोटो

Army Vehicle Accident: लद्दाख से एक बुरी खबर आ रही है. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में शनिवार की शाम को एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई. इस भयानक दुर्घटना में 9 जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं 1 जवान घायल बताया जा रहा है. लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने खुद इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के केरे में हुई है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है और ट्वीट कर कहा है कि लद्दाख में लेह के पास हुई दुर्घटना में जवानों के शहीद होने से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल सैन्यकर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर जा रहे थे फौजी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाम को लगभग 5 बजकर 45 मिनट पर कियारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में सेना का वाहन फिसल गया और सीधे खाई में जा गिरा. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना का वाहन कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर जा रहा था. शहीद होने वाले 9 सैनिकों में 2 जेसीओ और 7 जवान शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इस वाहन कुल 10 जवान सवार थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया जिसकी वजह से यह घटना हुई.

Trending news