थप्पड़-कांड के बाद राज्यसभा सांसद शशिकला को जयललिता ने पार्टी से निकाला
Advertisement

थप्पड़-कांड के बाद राज्यसभा सांसद शशिकला को जयललिता ने पार्टी से निकाला

राज्यसभा में अन्नाद्रमुक की सांसद एम शशिकला पुष्पा की दिल्ली हवाईअड्डे पर द्रमुक सांसद के साथ कथित तौर पर हुई हाथापाई के कुछ दिन बाद आज पार्टी सुप्रीमो जयललिता ने उन्हें (शशिकला को) ‘पार्टी की बदनामी करवाने’ की वजह से पार्टी से निष्कासित कर दिया।

थप्पड़-कांड के बाद राज्यसभा सांसद शशिकला को जयललिता ने पार्टी से निकाला

चेन्नई: राज्यसभा में अन्नाद्रमुक की सांसद एम शशिकला पुष्पा की दिल्ली हवाईअड्डे पर द्रमुक सांसद के साथ कथित तौर पर हुई हाथापाई के कुछ दिन बाद आज पार्टी सुप्रीमो जयललिता ने उन्हें (शशिकला को) ‘पार्टी की बदनामी करवाने’ की वजह से पार्टी से निष्कासित कर दिया।

जयललिता ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि पुष्पा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से हटाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने पार्टी के सिद्धांतो और मूल्यों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा, ‘उनके बर्ताव के कारण पार्टी की भारी बदनामी हुई है।’ जयललिता ने पार्टी के समर्थकों से कहा कि वह थुथुकुडी से राज्यसभा की सांसद रही शशिकला से अब कोई व्यवहार न रखें। पिछले सप्ताह पुष्पा की द्रमुक के राज्यसभा सांसद तिरूची सिवा के साथ दिल्ली हवाईअड्डे पर कथित तौर पर हाथापाई हो गई थी।

शशि‍कला पुष्पा पर आरोप है कि उन्होंने शुक्रवार को डीएमके के सांसद तिरुचि शिवा को सरेआम चार थप्पड़ मारे थे। बताया जा रहा है कि डीएमके सांसद ने तमिलनाडु की सीएम जे जयललिता के खिलाफ कुछ कमेंट किया था, जिसके बाद शशिकला ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। दोनों सांसदों के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर यह भिड़ंत हुई थी जिसके बाद एयरपोर्ट में मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने दोनों को अलग किया।

गौर हो कि दोनों एक ही फ्लाइट से चेन्नई जाने वाले थे लेकिन इस हादसे के बाद शिवा गेट नंबर-2 से निकल गए और दिल्ली में अपने घर लौट गए, जबकि शशिकला चेन्नई के लिए रवाना हो गई थीं। सोमवार को शशिकला ने यह मुद्दा राज्यसभा में भी उठाया और उन्होंने कहा, 'मेरी जान को खतरा है। मुझे संवैधानिक पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जा रहा है, लेकिन मैं इस्तीफा नहीं दूंगी।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

Trending news