AIR के लिए फायदेमंद साबित हुई पीएम की 'मन की बात', दस करोड़ कमाए
Advertisement
trendingNow1333645

AIR के लिए फायदेमंद साबित हुई पीएम की 'मन की बात', दस करोड़ कमाए

पीएम मोदी का मन की बात प्रोग्राम ऑल इंडिया रेडियो के लिए खासा फायदेमंद साबित हो रहा है. इस कार्यक्रम से आॉल इंडिया रेडियो को 10 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है. इस प्रोग्राम में देश, दुनिया के साथ साथ-साथ रोजमर्रा के साधारण मुद्दों पर भी लोगों से बात करते हैं. सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में लिखित जवाब में इसकी जानकारी दी. 

सरकार के दिए आकड़ों से यह भी पता चलता है कि इस कार्यक्रम से होने वाली कमाई बढ़ रही है. (file)

नई दिल्ली : पीएम मोदी का मन की बात प्रोग्राम ऑल इंडिया रेडियो के लिए खासा फायदेमंद साबित हो रहा है. इस कार्यक्रम से आॉल इंडिया रेडियो को 10 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है. इस प्रोग्राम में देश, दुनिया के साथ साथ-साथ रोजमर्रा के साधारण मुद्दों पर भी लोगों से बात करते हैं. सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में लिखित जवाब में इसकी जानकारी दी. 

बढ़ रही है कार्यक्रम से होने वाली कमाई

सरकार के दिए आकड़ों से यह भी पता चलता है कि इस कार्यक्रम से होने वाली कमाई बढ़ रही है. राठौड़ सदन को बताया कि साल 2016-17 में इस कार्यक्रम के जरिए रेडियो को 5.19 करोड़ का राजस्व मिला जबकि साल 2015-16 में इस कार्यक्रम के जरिए 4.78 करोड़ की कमाई ऑल इंडिया रेडियो को हुई. 

विदेशों में लोकप्रिय हो रहा है कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री ने यह भी जानकारी दी कि हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम का 18 क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारण किया जाता है. अब इसको अंग्रेजी और संस्कृत में भी प्रसारित किया जाने लगा है. उन्होंने बताया कि इंटरनेट और शॉर्ट वेब ट्रांसमीटर के माध्यम से यह कार्यक्रम विदेशों में भी लोकप्रिय हो रहा है. 

Trending news