Reliance Jio की कॉल्स सुनामी से Airtel को हो रहा हर ति‍माही में 550 करोड़ रु का नुकसान!
Advertisement

Reliance Jio की कॉल्स सुनामी से Airtel को हो रहा हर ति‍माही में 550 करोड़ रु का नुकसान!

रिलायंस जियो के आने के बाद से एयरटेल को हर तीन महीने में 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. भारती एयरटेल ने इस बात की जानकारी दी.

एयरटेल को प्रति तिमाही 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के आने के बाद से एयरटेल को हर तीन महीने में 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. भारती एयरटेल ने इस बात की जानकारी दी.

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने रिलायंस जियो के उस दावे को भी खारिज किया कि कॉल कनेक्शन फीस से मौजूदा आपरेटरों ने भारी मुनाफा कमाया है. एयरटेल ने कहा है कि इसके उलट जियो के नेटवर्क से कॉल्स की 'सुनामी' में हर 3 महीने में कंपनी को 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

और पढ़ें- रिलायंस जियो को झटका: TRAI ने जियो से 15 दिन का एक्सटेंशन, समर सरप्राइज स्कीम वापस लेने का दिया आदेश

सुनील भारती मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी ने कहा कि जियो की मोबाइल टर्मिनेशन शुल्क 'एमटीसी' को समाप्त करने की मांग उसकी ओर से बाजार बिगाड़ने वाली कीमत रणनीति को जारी रखने की  के चाल है.

कंपनी ने कहा कि रिलायंस जियो का एमटीसी से एयरटेल को अतिरिक्त आमदनी कार आरोप न केवल झूठा है बल्कि हास्यास्पद भी है. एयरटेल ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) 14 पैसे प्रति मिनट का एमटीसी तय किया है. यह लागत से भी कम बैठता है जो 35 पैसे प्रति मिनट बैठती है.

कंपनी ने कहा कि रिलायंस जियो के नेटवर्क से कॉल्स की सूनामी से एयरटेल को अपने नेटवर्क पर प्रति मिनट 21 पैसे का नुकसान हुआ. इससे एयरटेल को प्रति तिमाही 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. 

 

Trending news