वैक्सीन की लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंकने वाली ANM नेहा खान पर दर्ज होगी FIR, जानें क्या है मामला
Advertisement

वैक्सीन की लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंकने वाली ANM नेहा खान पर दर्ज होगी FIR, जानें क्या है मामला

ANM नेहा खान टीका लगाने की जगह सिरिंज को केवल चुभा रही और लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंक रही थी, इस बात को लेकर जब स्टाफ ने उसको टोका तो उसने कहा कि 'मेरा मूड खराब है'.

फाइल फोटो.

अलीगढ़: एक तरफ सरकार कोरोना वैक्सीन की एक-एक डोज की बर्बादी रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही वहीं बीते दिनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में चौंका देने वाला मामला सामने आया. अलीगढ़ के जमालपुर UPHC में कूड़ेदान में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) से भरी हुई 29 सिरिंज मिलीं, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. ये सिरिंज फेंकने का आरोप जमालपुर UPHC में तैनात ANM नेहा खान के ऊपर लगा. 

मेडिकल ऑफिसर पर भी हो सकती है कार्रवाई

वैक्सीन की बर्बादी के बारे में जैसे ही आला अधिकारियों को पता लगा तो इस मामले की जांच 2 ACMO स्तर के अधिकारी डॉ एम.के.माथुर और डॉ दुर्गेश कुमार को दी गई. जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दोनों अधिकारियों ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है. जांच में ANM नेहा खान और मेडिकल ऑफिसर डॉ आरफीन को दोषी पाया गया है. प्रशासन ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है. संविदा पर काम कर रही नेहा की सेवा समाप्त की जा रही है वहीं डॉ आरफीन को मूल तैनाती पर भेजा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: ये सरकारी कंपनी दे रही 2 करोड़ जीतने का मौका, बस इस नंबर पर करना होगा मैसेज

क्या है मामला

दरअसल, अलीगढ़ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के लोगों को Covid-19 का टीका लग रहा था. वहां ANM नेहा खान पर लोगों को टीका लगाने की जिम्मेदारी थी, स्वास्थ्य केंद्र पर नेहा खान के साथ काम कर रहे स्टाफ ने देखा कि नेहा खान टीका लगाने की जगह सिरिंज को केवल चुभा रही और लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंक रही थी, इस बात को लेकर जब स्टाफ ने उसको टोका तो उसने कहा कि 'मेरा मूड खराब है' और इसके बाद वहां से हट गई लेकिन तब तक वो 29 लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंक चुकी थीं.

VIDEO-

Trending news