बंगाल में 'रथयात्रा' स्थगित हुई है, हम यह यात्रा जरूर निकालेंगे और हमें कोई रोक नहीं सकता : शाह
Advertisement

बंगाल में 'रथयात्रा' स्थगित हुई है, हम यह यात्रा जरूर निकालेंगे और हमें कोई रोक नहीं सकता : शाह

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी बीजेपी से डर गई हैं, इसलिए रथयात्रा को अनुमति नहीं दी गई.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी की बढ़त से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डरी हुई हैं और भगवा दल को तीन ‘‘यात्राओं’’ की अनुमति नहीं देकर वह प्रदेश में लोकतंत्र का "गला घोंट" रही हैं. ममता बनर्जी सरकार से इजाजत नहीं मिलने और अदालत से भी राहत नहीं मिलने के कारण बीजेपी को राज्य में तीन ‘‘रथ यात्राएं’’ रद्द करना पड़ी थी. शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘‘ हम निश्चित तौर पर यात्राएं निकालेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता. पश्चिम बंगाल में बदलाव के प्रति बीजेपी प्रतिबद्ध है. ‘यात्राएं’ रद्द नहीं, सिर्फ स्थगित हुई हैं.’’ 

उन्होंने कहा कि यात्राओं की इजाजत लेने के लिए उनकी पार्टी न्यायिक प्रक्रिया का पालन करेगी. कोलकाता हाईकोर्ट ने एक दिन पहले बीजेपी को कूचबिहार में ‘‘ रथयात्रा ’’ निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि राज्य सरकार ने ऐसा होने पर हिंसा का अंदेशा जताया था. शाह इन यात्राओं को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाने वाले थे.

बंगाल में BJP की रथयात्रा पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, कानून व्यवस्था का दिया हवाला

बीजेपी ने खंडपीठ के समक्ष अपील की है. शाह के आरोपों का अभी ममता बनर्जी या उनकी पार्टी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है. बनर्जी और उनकी पार्टी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि राज्य के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश में पार्टी अधिक से अधिक सीटें जीतेगी.

शाह ने कहा कि ममता जानती हैं कि ये यात्राएं बदलाव की नींव रखेंगी इसलिए वह उन्हें रोकने की कोशिश कर रही हैं. शाह ने बताया कि शनिवार को वह राज्य के दौरे पर जाएंगे और मुख्यमंत्री को बिन मांगी सलाह देंगे कि जितना उनकी सरकार बीजेपी को दबाने की कोशिश करेगी, उतनी ज्यादा नाराजगी जनता के बीच बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव में इस सरकार में जितनी हिंसा हुई उतनी वाम मार्चा की सरकार में भी नहीं हुई थी. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए शाह ने आरोप लगाया कि देश में सर्वाधिक सियासी हत्याएं राज्य में हुई हैं. इसके लिए उन्होंने एक अध्ययन का हवाला भी दिया. उन्होंने कहा, ‘‘ पूरा पश्चिम बंगाल प्रशासन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहा है.’’ 

(इनपुट-भाषा)

Trending news