बेखौफ होकर बैंक में डालें 500 और 1000 रुपये के नोट: अमित शाह
Advertisement

बेखौफ होकर बैंक में डालें 500 और 1000 रुपये के नोट: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले को सही ठहराते हुए आज देश की जनता को आश्वस्त किया कि वह 500 और 1000 रुपये के नोट बेखौफ होकर बैंक में डाले और ढाई लाख रुपये तक आयकर विभाग कोई पूछताछ नहीं करेगा।

बेखौफ होकर बैंक में डालें 500 और 1000 रुपये के नोट: अमित शाह

लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले को सही ठहराते हुए आज देश की जनता को आश्वस्त किया कि वह 500 और 1000 रुपये के नोट बेखौफ होकर बैंक में डाले और ढाई लाख रुपये तक आयकर विभाग कोई पूछताछ नहीं करेगा।

शाह ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘जो प्रामाणिक करदाता है, उसे तकलीफ नहीं होगी। 500 और 1000 रुपये के नोट बेखौफ होकर दें। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि ढाई लाख रुपये बेखौफ होकर (बैंक में) डाल दीजिए। इसकी कोई आयकर पूछताछ नहीं होगी। हां अगर ढाई लाख रुपये से ज्यादा रकम है तो निश्चित तौर पर हिसाब दें।’ नमक महंगा बिकने की अफवाहों और उससे मची अफरातफरी पर शाह ने कहा कि अफवाहें नहीं फैलनी चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने जो व्यवस्था की है, उससे तीन चार दिन में सब ठीक हो जाएगा और तीन दिन से जनता को जो दिक्कतें आ रही हैं, जल्द दूर होंगी। ‘जनता को जो तकलीफ है, मालूम है। इसे कम करने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ दिन की तकलीफ से इस देश की अर्थव्यवस्था बदलेगी। हमने राजनीति को शुद्ध करने का प्रयास पवित्र मन से किया है। देश की जनता इसे अवश्य समझेगी।’

शाह ने कहा कि अगर 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का फैसला गोपनीय नहीं होता तो उससे देश को फायदा नहीं होता। इस फैसले से बडे पैमाने पर काले धन की कटौती होने वाली है। इस फैसले से आतंकवादी निर्धन होंगे। नक्सल आंदोलन चरमराएगा। नकली नोट का चलन बंद हो जाएगा और हवाला कारोबार शून्य होगा। इस एक ही फैसले से ड्रग कारोबारी पस्त हो गये हैं। देशहित में इससे बडा फैसला नहीं हो सकता। 

उन्होंने कहा कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर विपक्ष खुलकर बोल रहा है। एक सप्ताह का समय मांगा जा रहा है। ‘आप (विपक्ष) बता दें कि एक सप्ताह में आपको क्या करना है। देश की जनता को बता दें।’ शाह ने कहा कि सरकार के फैसले से जाली नोट और काला धन बाहर निकलने वाला है। इससे महंगाई अपने आप कम होगी। खाने पीने की चीजों के ही नहीं बल्कि फ्लैट के दाम भी कम होंगे।

Trending news