Anantnag and Kulgam Encounters: आतंकियों को चूहों की तरह बिलों से निकालकर मार रहे सुरक्षाबल, गुरुवार को भी 4 किए ढेर
Advertisement
trendingNow11222547

Anantnag and Kulgam Encounters: आतंकियों को चूहों की तरह बिलों से निकालकर मार रहे सुरक्षाबल, गुरुवार को भी 4 किए ढेर

Anantnag and Kulgam Encounters: जम्मू कश्मीर को आतंक से मुक्त करने के लिए कश्मीर घाटी में पिछले 10 दिनों से सुरक्षाबलों का ऑपेशन जोरों पर है. आतंकियों को उनके ठिकानों से ढूंढ-ढूंढकर ढेर किया जा रहा है.

Anantnag and Kulgam Encounters: आतंकियों को चूहों की तरह बिलों से निकालकर मार रहे सुरक्षाबल, गुरुवार को भी 4 किए ढेर

Anantnag and Kulgam Encounters: आतंकी संगठनों ने पिछले दिनों कश्मीर घाटी में ताबड़तोड़ टारगेट किलिंग की घटनाएं करके दहशत मचा दी थी. अब सुरक्षाबल आतंकियों पर पलटवार करके उन्हें चूहे की तरह बिलों से ढूंढ-ढूंढकर मार रहे हैं. पिछले 10 दिनों से लगातार जारी ऑपरेशन में टारगेट किलिंग में शामिल रहे कई आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. सुरक्षाबलों ने गुरुवार को भी अनंतनाग और कुलगाम में हुई 2 मुठभेड़ों में 4 आतंकियों को मार गिराया.

अनंतनाग जिले में 2 आतंकी ढेर किए गए

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि खुफिया सूत्रों से अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस, सेना और CRPF ने मिलकर आतंकियों के खिलाफ इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी के दौरान खुद को घिरा पाने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया. इस एनकाउंटर (Anantnag Encounter) में जवानों ने 2 आतंकी मार गिराए. दोनों आतंकियों की पहचान जुनैद भट और बासित वानी के रूप में हुई है. वे हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे और बीजेपी के सरपंच गुलाम रसूल डार व उनकी पंच पत्नी के मर्डर में शामिल थे. 

कुलगाम में भी 2 आतंकियों का किया खात्मा

आईजी ने बताया कि गुरुवार को दूसरा ऑपरेशन कुलगाम (Kulgam Encounter) में किया गया. इस ऑपरेशन में  कुलगाम के मिशिपोरा इलाके में 2 आतंकियों को ढेर किया गया. दोनों आतंकियों के पास से हथियार और आपत्तिजनक साहित्य बरामद किया गया. दोनों आतंकी कश्मीर में तैनात रही टीचर राजबाला की हत्या में शामिल थे. वे कुलगाम के गोपालपोरा हाई स्कूल में तैनात थी, जहां आतंकियों ने 31 मई को उनकी गोली मारकर हत्या की थी. 

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: विरोध प्रदर्शनों के बाद दबाव में आई सरकार, 'अग्निपथ स्कीम' पर लिया ये बड़ा फैसला; लाखों युवाओं पर पड़ेगा असर

स्थानीय जनता दे रही दहशतगर्दों की जानकारी

सुरक्षाबलों ने इससे पहले बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के आरोपी आतंकियों को भी एनकाउंटर में ढेर किया था. जवानों के इस ऑल आउट ऑपरेशन से आतंकियों में खौफ बढ़ गया है. वे बाहर निकलकर सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. सुरक्षाबलों की इस कामयाबी के पीछे स्थानीय लोगों का सहयोग खासा अहम माना जा रहा है, जो पुलिस और सेना को आतंकियों के सटीक ठिकाने की जानकारी दे रहे हैं. इसके बाद ही जवान उन आतंकियों को घेर कर सफाया कर पा रहे हैं. 

LIVE TV

Trending news