Kerala news: सियासत में बाप-बेटे आमने-सामने, कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के बेटे ने थामा BJP का दामन
Advertisement
trendingNow11642099

Kerala news: सियासत में बाप-बेटे आमने-सामने, कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के बेटे ने थामा BJP का दामन

Congress के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी (AK Antony) ने गुरुवार को अपने बेटे अनिल के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के फैसले पर दुख जताते हुए कहा कि मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस का कार्यकर्ता बना रहूंगा. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर देश को आपदा की ओर ले जाने का आरोप लगाया.

फाइल फोटो

Kerala के मुख्यमंत्री रह चुके एंटनी ने विपक्षी दल में बेटे के शामिल होने के बाद 'नेहरू परिवार' के प्रति अपनी पूर्ण निष्ठा की घोषणा की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के बेटे अनिल राजधानी दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और वी मुरलीधरन की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए. इसके कुछ घंटे बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री एंटनी ने अपने बेटे के फैसले को गलत करार दिया.

बेटे के फैसले से दुखी दिग्गज नेता

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एंटनी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मैं भाजपा में शामिल होने के अनिल के फैसले से बेहद दुखी हूं. यह एक गलत फैसला है. मैं अब 82 साल का हो गया हूं. मैं अपने जीवन के अंतिम चरण में हूं. मुझे नहीं पता कि मैं कब तक जीवित रहूंगा और लंबे जीवन की कामना मुझे नहीं है. मैं जब तक जीवित रहूंगा तब तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कार्यकर्ता बन कर जीऊंगा. उन्होने आगे कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की विनाशकारी नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज हमेशा बुलंद करते रहेंगे.

बेटे के इन आरोपों पर पिता का जवाब

ए के एंटनी के बेटे अनिल ने ‘नेहरू-गांधी परिवार’ के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं. बेटे के इन आरोपों का जवाब देते हुए एंटनी ने कहा कि उनकी निष्ठा हमेशा नेहरू परिवार के प्रति बनी रहेगी, जो आज भी भारत के मूल आदर्शों की सुरक्षा के लिए बिना डरे संघर्ष में सबसे आगे है. उन्होंने कहा कि मेरी निष्ठा हमेशा नेहरू परिवार के प्रति रहेगी. उस परिवार के सदस्यों को (भाजपा द्वारा) निशाना बनाए जाने के बावजूद वे भारतीय संविधान के मूल्यों की रक्षा के लिए निडर होकर संघर्ष में सबसे आगे हैं.

बाप-बेटे बने प्रतिद्वंदी

ए के एंटनी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान और आजादी के बाद नेहरू परिवार ने प्रत्येक भारतीय को उनकी जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्रीय आधार पर एक समान माना. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डिजिटल मीडिया प्रकोष्ठ की अगुवाई करने वाले अनिल ने गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी के विवादास्पद वृत्तचित्र पर कांग्रेस के रुख की आलोचना करते हुए दो महीने पहले पार्टी छोड़ दी थी और पार्टी नेतृत्व पर देश के बजाय 'एक परिवार' के लिए काम करने का आरोप लगाया था. वहीं अनिल के पिता एंटनी ने भाजपा पर देश के संवैधानिक मूल्यों को नष्ट करने का आरोप लगाया है.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news