मुलायम के घर आज लालू और नीतीश की बैठक, मोदी से मुकाबले को महामोर्चा आज!
Advertisement

मुलायम के घर आज लालू और नीतीश की बैठक, मोदी से मुकाबले को महामोर्चा आज!

नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए महामोर्चा बनाने की कवायद अब और तेज हो गई है। इस सिलसिले में गुरुवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर पुराने जनता दल परिवार की बैठक हो रही है। मुलायम के घर पर आज आरजेडी प्रमुख लालू यादव और बिहार के पूर्व सीएम और जनता दल यूनाइटेड के नीतीश कुमार जुटेंगे। बताया जा रहा है कि आज महामोर्चा का ऐलान किया जा सकता हैं। सूत्रों के मुताबिक इस तीसरे मोर्चे का नाम ‘समाजवादी जनता दल’ होगा। मुलायम इस महामोर्चा का कमान संभाल सकते हैं।

मुलायम के घर आज लालू और नीतीश की बैठक, मोदी से मुकाबले को महामोर्चा आज!

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए महामोर्चा बनाने की कवायद अब और तेज हो गई है। इस सिलसिले में गुरुवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर पुराने जनता दल परिवार की बैठक हो रही है। मुलायम के घर पर आज आरजेडी प्रमुख लालू यादव और बिहार के पूर्व सीएम और जनता दल यूनाइटेड के नीतीश कुमार जुटेंगे। बताया जा रहा है कि आज महामोर्चा का ऐलान किया जा सकता हैं। सूत्रों के मुताबिक इस तीसरे मोर्चे का नाम ‘समाजवादी जनता दल’ होगा। मुलायम इस महामोर्चा का कमान संभाल सकते हैं।
 
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बेहद कमजोर हुई है और अन्य राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में यह क्रम जारी है। इन नेताओं की कोशिश विपक्षी दलों का मोर्चा बनाकर भाजपा और पीएम मोदी के खिलाफ जनता को मजबूत विकल्प देने की है। मोर्चा बनाने के लिए एक बैठक बीती 8 नवंबर को भी हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार अभी तीसरे मोर्चे में जो लोग हैं वे सभी पुराने जनता दल परिवार के हैं। संभावित तीसरा मोर्चा दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में अर्रंवद केजरीवाल का साथ दे सकता है। इससे दिल्ली का मुकाबला और दिलचस्प हो जाएगा।

यह भी बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर संभावित मोर्चे की कमान सपा अध्यक्ष को देने पर सहमति बन चुकी है। इस बीच सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के सांसद पोते तेज प्रताप के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी की शादी तय होने की खबरों ने भी लालू-मुलायम-नीतीश कुमार के नजदीक आने की खबरों को और पुख्ता किया है।
 

Trending news