सुंजवान आर्मी कैंप में सेना का ऑपरेशन आखिरी चरण में, सेना प्रमुख खुद पहुंचे कश्मीर
Advertisement

सुंजवान आर्मी कैंप में सेना का ऑपरेशन आखिरी चरण में, सेना प्रमुख खुद पहुंचे कश्मीर

जम्मू कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के घुसे आतंकवादियों से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से रविवार को ऑपरेशन जारी है. इन हमलों के बीच भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत सुंजवान सैन्य शिविर में जारी आतंक रोधी अभियान का जायजा लेने के लिए रविवार को जम्मू पहुंचे.

जम्मू कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के घुसे थे आतंकी. तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के घुसे आतंकवादियों से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से रविवार को ऑपरेशन जारी है. जम्मू के आईजीपी एसडी सिंह जामवाल ने बताया, 'तीन आंकियों को मार गिराया गया है. ऑपरेशन के दौरान सेना एहतियात बरत रही है, हमारा फोकस है कि हमारी कार्रवाई से किसी आम नागरिक की जान को खतरा न हो. हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं और हमें उम्मीद है कि यह ऑपरेशन जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.' इस आतंकी हमले में अब तक दो जूनियर कमीशन के अधिकारियों और सेना के एक गैर-कमिशन अधिकारी शहीद हो चुके हैं. इन हमलों के बीच भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत सुंजवान सैन्य शिविर में जारी आतंक रोधी अभियान का जायजा लेने के लिए रविवार को जम्मू पहुंचे.

  1. सुंजवान कैंप में 24 घंटे बाद भी आतंकियों के सफाए के लिए जारी है ऑपरेशन
  2. सेना अधिकारियों ने कहा, हालात पूरी तरह कंट्रोल में, जल्द ऑपरेशन पूरा करने की कही बात
  3. इन हमलों के बीच भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत कश्मीर पहुंचे

सेना की वर्दी में आए हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने शनिवार तड़के करीब 4.45 बजे शिविर पर धावा बोल दिया था. हमले में सेना के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत दो जवान शहीद हो गए और नौ अन्य घायल हो गए. रक्षा अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादी फैमिली क्र्वाटरों में उस समय घुस आए जब सभी सो रहे थे. सेना ने अभियान के तहत तीन आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि एक आतंकवादी के छिपे होने की खबर है.

शनिवार तड़के हुए इस हमले के बाद शुरू हुई सेना की कार्रवाई अभी भी जारी है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर 10 फरवरी को बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसमें एक महिला की मौत हो गई. 

शनिवार तड़के हुआ हमला
सेना की वर्दी में आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने शनिवार तड़के सुंजवान के सैन्य शिविर पर धावा बोल दिया. इस हमले में दो सैनिक शहीद हो गए और महिलाओं, बच्चों सहित नौ अन्य लोग घायल हो गए. आतंकियों ने फैमिली क्वार्टर में घुसकर सो रहे लोगों पर गोलीबारी की, और गोले फेंके. शहीदों में सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी भी शामिल है. अभी तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि अन्य अभी भी कैंप में छिपे हुए हैं. शहीद जवानों की पहचान जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) मदन लाल चौधरी और गैर कमीशंड अधिकारी (एनसीओ) अशरफ अली के रूप में हुई है. दोनों जम्मू एवं कश्मीर से ही थे.

घायलों में शहीद जेसीओ की बेटी भी
घायल नौ लोगों में पांच महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इसमें शहीद जेसीओ की बेटी भी है, जो स्कूल की छुट्टियां बिताने पिता के पास आई थी. घायलों में दो की हालत गंभीर है. रक्षा विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, "सुंजवान में जारी अभियान के हिस्से के रूप में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. आतंकी सेना की वर्दी में थे और एके-56 राइफलों, ढेर सारे गोला-बारूद और हथगोलों से लैस थे."

बयान में कहा गया है, "उनके सामानों से इस बात की पुष्टि हुई है कि वे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे. घरों में मौजूद निहत्थे सैनिकों, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए अभियान को अत्यंत सावधानी और संयम के साथ चलाया जा रहा है."

Trending news