मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश
Advertisement
trendingNow1404057

मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

सेना ने लीतुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है. जम्मू और कश्मीर पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है.

मेजर गोगोई के खिलाफ सेना ने जांच शुरू कर दी है

नई दिल्ली : सेना के मेजर लीतुल गोगोई पर आरोप है कि वह एक होटल में एक लड़की के साथ मिले थे. बुधवार को हुई इस घटना ने तूल पकड़ लिया है. लड़की की मां ने भी मेजर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इन आरोप को देखते हुए सेना ने मेजर गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश दिए हैं. सेना ने कहा है कि जांच के बाद अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी दोषी पाए जाने पर मेजर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. रावत कहा कि यदि भारतीय सेना का कोई भी अधिकारी किसी भी अपराध का दोषी पाया जाता है तो हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा, ‘यदि मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है तो मैं आपको आश्वासन देता हूं कि उन्हें जल्द से जल्द सजा दी जाएगी. यह सजा एक मिसाल कायम करेगी.’ 

सेना ने शुक्रवार को ही गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है. जम्मू और कश्मीर पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है.

बता दें कि एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 23 मई को श्रीनगर में जब मेजर गोगोई 18 साल की एक महिला के साथ किसी होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे तब कहासुनी होने पर उन्हें पुलिस ने कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गोगोई से जुड़ी इस घटना की जांच शुरु कर दी है. 

कश्मीर में पत्थरबाज को जीप पर बांधने वाले मेजर गोगोई को सेना ने किया सम्मानित

मेजर गोगोई ने पिछले साल एक शख्स को जीप के आगे बांधकर अपने साथियों को पत्थरबाजों के बीच से सुरक्षित निकाला था. यह घटना काफी चर्चा में आई थी. इस मामले में गोगोई के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज किया था. विवाद इतना बढ़ गया कि मामला कोर्ट में भी चला गया था. 

मेजर गोगोई के इस कदम की सभी ने प्रशंसा की थी और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद निरोधक अभियानों में लगातार प्रयास के लिए मेजर लीतुल गोगोई को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. कश्मीर में एक युवक को जीप से बांधने वाले सेना के मेजर को आतंकवाद विरोधी अभियान में निरंतर प्रयास करने के लिए पुरस्कृत किया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने आर्मी चीफ के इस फैसले का जोरदार स्वागत किया.

Trending news