परीक्षा नहीं 'चालबाजी' के दम पर IIT गये थे केजरीवाल- सुब्रमण्यन स्वामी
Advertisement

परीक्षा नहीं 'चालबाजी' के दम पर IIT गये थे केजरीवाल- सुब्रमण्यन स्वामी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हमला तेज करते हुए भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने शुक्रवार को कहा है कि वह (केजरीवाल) हिम्मत दिखाएं और स्वीकार करें कि उन्होंने किसी प्रतियोगी परीक्षा के बल पर नहीं, बल्कि 'चालबाजी' से आईआईटी में दाखिला लिया था।

फाइल फोटो

तिरूवनंतपुरम : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हमला तेज करते हुए भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने शुक्रवार को कहा है कि वह (केजरीवाल) हिम्मत दिखाएं और स्वीकार करें कि उन्होंने किसी प्रतियोगी परीक्षा के बल पर नहीं, बल्कि 'चालबाजी' से आईआईटी में दाखिला लिया था।

एक आरटीआई जवाब के हवाले से यह दावा करते हुए कि आप नेता के आईआईटी प्रवेश परीक्षा की रैंक या अंकपत्र नहीं था, स्वामी ने कहा है कि केजरीवाल अपने पिता के संबंधों के कारण आईआईटी खड़गपुर पहुंचे क्योंकि 1952 से 2005 के बीच उसके प्रबंधन बोर्ड द्वारा रिक्तियों को अवैध तरीके से भरा गया। 

उन्होंने कहा, 'यह लगातार हो रहा था और केजरीवाल के पिता जिंदल की फैक्टरी में कर्मचारी थे। ऐसे में एक व्यक्ति जो गरीबों को विशेषाधिकार नहीं मिलने की बात करता है, खुद इन्हीं विशेषाधिकारों की देन है और उसने सार्वजनिक रूप से यह कभी नहीं कहा। यह उनकी गलती नहीं है। उनके पिता ने ऐसा किया। लेकिन उनमें इसे स्वीकार करने की हिम्मत होनी चाहिए।' 

उनसे स्पष्ट करने को कहते हुए, स्वामी ने सवाल किया, 'क्या वह मेरिट से आईआईटी में गए या फिर वहां हो रही इस चालबाजी के कारण वहां पहुंचे।' उन्होंने आरोप लगाया कि आरटीआई का जवाब स्पष्ट संकेत है कि केजरीवाल किसी अन्य तरीके से आईआईटी में दाखिल हुए थे।

Trending news