Atique Ahmed की हसरत जो ना हो सकी पूरी! प्रयागराज की सुमन देवी ने बताई सच्चाई
Advertisement
trendingNow11669846

Atique Ahmed की हसरत जो ना हो सकी पूरी! प्रयागराज की सुमन देवी ने बताई सच्चाई

Atique Ahmed Net Worth: एक ख्वाहिश थी जो माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) के सीने में मरते दम तक रही. ऐसा ही कुछ उसके गुर्गों ने भी किया. प्रयागराज (Prayagraj) की सुमन देवी ने इसकी सच्चाई बताई है.

Atique Ahmed की हसरत जो ना हो सकी पूरी! प्रयागराज की सुमन देवी ने बताई सच्चाई

Atique Ahmed Land Grab: माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) का सबसे बड़ा शगल जमीन की बेशुमार दौलत इकट्ठा करना था. मतलब अतीक अहमद जब तक जिंदा रहा प्रयागराज (Prayagraj) की जमीन का हर टुकड़ा अपने हिस्से में देखने की हसरत अपने सीने में जिंदा रखी. जमीन हथियाने के लिए अतीक किसी भी हद तक जा सकता था. जमीन के लिए उसके सामने जान की कोई कीमत नहीं थी. उसकी नजरों में किसी की जमीन चढ़ जाती थी तो फिर वो उसके लिए जान लेने से बिल्कुल बाज नहीं आता था. प्रयागराज में अतीक की जब तूती बोलती थी उस वक्त जमीन मालिकों की सांस अटकी रहती थी. हैसियत से फर्क नहीं पड़ता था, अमीर हो या गरीब, हिंदू हो या मुस्लिम, अपना हो या गैर अतीक ने किसी को नहीं बख्शा. अतीक के सताए लोगों की लंबी फेहरिस्त है, लेकिन उसके दबदबे का आलम देखिए कि मौका मिलने पर गुर्गों ने भी वही किया जो अतीक करना चाहता था.

हथिया ली सुमन देवी की 5 करोड़ की जमीन

बता दें कि उनमें से एक है मोहम्मद मुस्लिम, जिसे अतीक के फाइनेंसर के बतौर जाना जाता है. उसने भी प्रयागराज की रहने वाली सुमन देवी नाम की इस मजबूर महिला की जमीन पर निगाह टेढ़ी की और पीपलगांव के पास इसकी करीब 5 करोड़ की कीमत वाली जमीन हथिया ली. सुमन देवी का आरोप है कि मोहम्मद मुस्लिम ने न सिर्फ जमीन को अपने कब्जे में किया बल्कि औने-पौने दाम में उसका मालिकाना हक हासिल करने के लिए धमकी भी दी. मोहम्मद मुस्लिम ने अतीक के कथित इंसाफ का हवाला देकर सुमन देवी के भाई को चेताया भी था.

अतीक 'खौफ' छोड़ गया!

अतीक का गुर्गे मोहम्मद मुस्लिम ने धमकी देते हुए कहा था कि हमारा कहना है कोई भी बैठकर बात कर लो, मुकदमा चलेगा. अंत में तुम भी समझौता करोगे. समझौता ही होना है. वही काम पहले कर लो. तब पीड़िता के भाई ने कहा था कि नहीं कोई हल नहीं, हम लोग कोई बात नहीं करेंगे.

अतीक के गुर्गे का ऑडियो वायरल

मोहम्मद मुस्लिम- हमको बताओ, हम लेखापाल के साथ बैठे हैं, तुम्हारा फायदा हो जाए.

पीड़िता का भाई- नहीं, सर हम उनको जमीन देना नहीं चाहते, हल क्या करना?

मोहम्मद मुस्लिम- उनको देना नहीं चाहते?

पीड़िता का भाई- नहीं सर उनको नहीं देना, बहन की जमीन है.

मोहम्मद मुस्लिम- तुम्हारी बहन की है?

पीड़ित का भाई- हां सर, वो मना कर रही है तो कहां से कह दें. कोई हमारे नाम थोड़े ही है कि हल कर लेंगे.

सुमन देवी का भाई जब ऐसी चेतावनी से नहीं डरा तो मोहम्मद मुस्लिम ने सीधे सुमन देवी पर ही समझौता करने का दबाव दे डाला.

मोहम्मद मुस्लिम- बहन को ही बैठा दो (समझौता करने).

पीड़िता का भाई- नहीं सर, नहीं सर.

मोहम्मद मुस्लिम- कुछ लेना-देना होगा तो कर लो.

पीड़ित का भाई- नहीं सर, आप ठीक कह रहे हैं. लेकिन उन्होंने मना कर दिया है. हमारे आदमी को बेवकूफ बनाकर लूट लिया. हम समझौता नहीं करेंगे.

मोहम्मद मुस्लिम- समझौता नहीं करोगे?

पीड़ित का भाई- नहीं, समझौता नहीं करेंगे.

मोहम्मद मुस्लिम- चलो, ठीक है अपना काम करो.

छीन ली सुमन देवी की पुश्तैनी जमीन

अतीक के खासमखास गुर्गे मोहम्मद मुस्लिम का ये ऑडियो वायरल हो चुका है. ज़ी न्यूज़ इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन सुमन देवी के भाई से जब हमारी बात हुई तो उसने भी इस जमीन के लिए मोहम्मद मुस्लिम की ओर से मिली धमकियों और जमीन छोड़ देने के लिए बनाए गए जानलेवा दबाव का जिक्र किया. सुमन देवी और उसके भाई अपनी पुश्तैनी विरासत को अतीक के हाथ में जाने से बचाने के लिए थाने से लेकर कचहरी तक जूते घिस दिए, लेकिन प्रयागराज में सिस्टम की गर्दन पर अतीक की पकड़ कुछ ऐसी थी कि किसी ने इनकी खातिर उस माफिया के खिलाफ चूं तक करने की हिमाकत नहीं की.

अतीक अहमद अपने भाई अशरफ के साथ मारा जा चुका है लेकिन सुमन देवी को उसके गुर्गों का डर अभी भी सता रहा है. जमीन देने से इनकार करने के बाद सुमन को हर पल अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों की जिंदगी खतरे में दिखाई पड़ रही है. प्रयागराज में सुमन देवी जैसी हजारों पीड़ित हैं जिनके लिए अतीक के आतंक राज में उनकी अपनी ही जमीन गले की फांस बन गई थी. अब योगी सरकार ने अतीक के पीड़ितों के लिए बाकायदे आयोग का गठन किया है ताकि इन्हें जमीन और इंसाफ दोनों वापस मिल सके.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news