बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी सहयोगी अरेस्ट, प्लान का भी हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11855610

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी सहयोगी अरेस्ट, प्लान का भी हुआ खुलासा

Baramulla: पुलिस और सुरक्षाबलों को देखकर उन  व्यक्तियों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क नाका पार्टी ने उन्हें चतुराई से पकड़ लिया. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने प्लान का भी खुलासा कर दिया है.

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी सहयोगी अरेस्ट, प्लान का भी हुआ खुलासा

Lashkar-E-Toiba: बारामुल्लाह में लश्कर आतंकों के सहयोगियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि उसने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि विशिष्ट इनपुट प्राप्त होने पर एसओजी क्रेरी और 52 आरआर द्वारा बस स्टॉप शिर्कवाड़ा के पास एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था.

संदिग्ध गतिविधि देखी
पुलिस ने कहा कि नाका चेकिंग के दौरान वागोर ब्रिज की ओर से पैदल आ रहे दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखी गई. पुलिस पार्टी और सुरक्षाबलों को देखकर उन  व्यक्तियों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क नाका पार्टी ने उन्हें चतुराई से पकड़ लिया. बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उन्होंने अपनी पहचान मोहम्मद रमज़ान भट और मोहम्मद अमीन भट उर्फ ​​मोमिन के रूप में बताई जो दोनों बारामुल्लाह शीरी के निवासी थे.

चीनी पिस्तौल बरामद
बयान में यह भी कहा गया कि मोइन अमीन भट के कब्जे से एक मैगजीन और 15 राउंड के साथ एक चीनी पिस्तौल बरामद की गई और तौसीफ रमजान भट के पास से एक हथगोला बरामद किया गया. दोनों व्यक्ति लश्कर के ओजीडब्ल्यू हैं. उन्होंने आगे खुलासा किया कि वे लगातार लश्कर-ए-तैयबा के आकाओं के संपर्क में थे और सारी जानकारी पाकिस्तानी आतंकवादियों के आकाओं को दे देते थे.

सक्रिय रूप से शामिल
पुलिस ने कहा कि वे सुरक्षाबलों पर हमले और लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के बाद आतंकवादियों में सक्रिय रूप से शामिल होने वाले थे. लेकिन पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की समय पर कार्रवाई ने दो लोगों को आतंकवाद की ओर जाने से बचा लिया है. फिलहाल अन्य पूछताछ की जा रही है. 

Trending news