मोदी सरकार देगी ऑफर, बेनामी संपत्ति की जानकारी देकर आप बन सकेंगे करोड़पति
Advertisement

मोदी सरकार देगी ऑफर, बेनामी संपत्ति की जानकारी देकर आप बन सकेंगे करोड़पति

सरकार इसके लिए वह जल्‍द ही घोषणा कर सकती है. इसके अनुसार, बेनामी संपत्ति की जांच कर रही है जांच एजेंसियों को जानकारी मुहैया कराने वाले शख्स को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : कालेधन और बेनामी संपत्ति पर लगाम के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. इसके लिए वह जल्‍द ही एक और बड़ी घोषणा कर सकती है. बेनामी संपत्ति की जांच कर रही है जांच एजेंसियों को जानकारी मुहैया कराने वाले शख्स को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. जी हां सरकार बेनामी संपत्ति की जानकारी देने वालों को करोड़पति बनाने की तैयारी कर रही है.बेनामी संपत्ति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर चुकी केंद्र सरकार अगले महीने बड़ा घोषणा कर सकती है.

  1. केंद्र सरकार इसके लिए जल्‍द ही घोषणा कर सकती है
  2. सूचना देने वाले को 15 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम मिलेगा
  3. यह योजना फि‍लहाल वित्‍त मंत्रालय के पास है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स के एक अधिकारी ने बताया है कि सूचना देने वाले शख्स को कम से कम 15 लाख और अधिकतम 1 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसके साथ ही उस शख्स की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी ताकि उसकी सुरक्षा को लेकर कोई खतरा न हो.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी बोले- 800 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की

अधिकारी के अनुसार आईटी विभाग, ईडी, और डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस हमेशा से ही सूचना देने वाले लोगों को इनाम देता रहा है. हालांकि इस इनाम की रकम बहुत बड़ी नहीं होती थी. अगर रकम इतनी बड़ी होगी तो बेनामी संपत्ति के बारे में जानकारी मिलने में आसानी भी होगी और ऐसे मामलों में तेजी भी आएगी. यह योजना फिलहाल, वित्त मंत्रालय के पास है. वित्त मंत्रालय और वित्त मंत्री की स‍हमति के बाद इसे सीबीडीटी द्वारा लागू किया जाएगा. अक्टूबर या नंवबर में इसकी घोषणा हो सकती है.

Trending news