गिरिडीह जेल के जेलर की गाड़ी पर फायरिंग करने वाला अपराधी आशीष गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1273940

गिरिडीह जेल के जेलर की गाड़ी पर फायरिंग करने वाला अपराधी आशीष गिरफ्तार

गिरिडीह केंद्रीय कारा के जेलर प्रमोद कुमार की गाड़ी के ऊपर फायरिंग करने वाला अपराधी आशीष कुमार साह देवघर के मारगोमुंडा का रहने वाला है.

गिरिडीह जेल के जेलर की गाड़ी पर फायरिंग करने वाला अपराधी आशीष गिरफ्तार

गिरिडीह : गिरिडीह केंद्रीय कारा के जेलर प्रमोद कुमार की गाड़ी के ऊपर फायरिंग करने वाला अपराधी आशीष कुमार साह देवघर के मारगोमुंडा का रहने वाला है. आशिष के पास से पुलिस ने फायरिंग के दौरान इस्तेमाल की गयी एक देसी पिस्टल, देसी पिस्टल की मैग्जीन दो पीस, पिस्टल की गोली एक पीस, एक हीरो बाइक व एक मोबाइल फोन बरामद किया है. उक्त सारी बातें एसडीपीओ सदर अनिल कुमार सिंह ने सोमवार को पपरवाटांड स्थित समाहरणालय में प्रेसवार्ता के दौरान बताई.

12 जुलाई को ही जेल से बाहर निकला आशीष 
गिरफ्तार अपराधी आशीष कुमार सिंह 12 जुलाई को ही गिरिडीह केंद्रीय कारा से बाहर निकला है. जेल से बाहर निकलने के बाद आशिष ने एक अन्य अपराधी के साथ मिलकर जेलर प्रमोद कुमार की गाड़ी के ऊपर फायरिंग की जिसमें जेलर बाल-बाल बच गए. एसडीपीओ अनिल सिंह ने बताया कि आशीष कुमार साह वर्ष 2020 में जेल जा चुका है. 

कई बार पहले भी जेल जा चुका है आशीष 
इसके अलावे इसी वर्ष 2022 में गिरिडीह के ताराटांड थाना में बिजली विभाग के कैंप में रुपए लूटने के मामले में जेल जा चुका है और इसी मामले में 12 जुलाई को वह जेल से बाहर निकला है. इसके अलावे आशीष के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज है और उसे इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जेलर की गाड़ी पर चला दी गोली
दरअसल पूरा मामला यह है कि बीते 20 जुलाई को गिरिडीह केंद्रीय कारा के जेलर प्रमोद कुमार अपने सरकारी वाहन से गिरिडीह कोर्ट जा रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार दो अपराधियों ने मुफस्सिल थाना इलाके के डांडीडीह स्थित एक जीम के समीप जेलर प्रमोद कुमार की गाड़ी के ऊपर एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग कर दी. जिसमें जेलर बाल-बाल बच गये. घटना के बाद एसपी अमित रेणु के निर्देश पर एक एसआईटी टीम का गठन किया गया और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग इलाकों में छापेमारी शुरू की गयी. छापेमारी के क्रम में आशिष कुमार साह की गिरफ्तारी की गयी. टीम में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय कुमार राम, एसआई पवन कुमार, पंकज कुमार सिंह, रंजन कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

घटना में शामिल दूसरा अपराधी फरार 
इधर घटना में शामिल दूसरा अपराधी पुलिस की गिरफ्त से अभी भी बाहर है जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अलग-अलग इलाकों में छापेमारी करने में जुटी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में आशिष के साथ मंजेश कुमार मंडल नामक अपराधी भी शामिल था. पुलिस मंजेश की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- द्वादश ज्योतिर्लिंगों में क्यों महत्वपूर्ण है देवघर का बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग

Trending news