Mob Lynching: पटना में फिर से मॉब लिंचिंग का मामला, चोरी के मामले में आरोपी की पीट-पीटकर हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2000052

Mob Lynching: पटना में फिर से मॉब लिंचिंग का मामला, चोरी के मामले में आरोपी की पीट-पीटकर हत्या

Bihar Mob Lynching: भीड़ हिंसा की घटना के बाद पुलिस ने 8 ग्रामीणों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में 6 महिलाएं भी शामिल हैं. हालांकि, बाद में जनप्रतिनिधियों के दबाव में पुलिस को महिलाओं को छोड़ना पड़ा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Mob Lynching: बिहार की राजधानी पटना में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. यहां भीड़ ने चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. ये मामला पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र के बहरामा गांव का है और घटना बुधवार (06 दिसंबर) की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार की आधी रात को ग्रामीणों ने चोरी के शक में 28 वर्षीय एक युवक की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. इस घटना में युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान नालंदा के सोह सराय निवासी देव के रूप में हुई है. वह मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Lakhisarai: लखीसराय गोलीकांड में 19 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, एक और घटना से थर्राया जिला

भीड़ हिंसा की घटना के बाद पुलिस ने 8 ग्रामीणों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में 6 महिलाएं भी शामिल हैं. हालांकि, बाद में जनप्रतिनिधियों के दबाव में पुलिस ने महिलाओं को हिरासत से छोड़ दिया. महिलाओं को हिरासत में लेने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया. भीड़ आरोपियों को छोड़ने की मांग कर रही थी. स्थानीय जनप्रतिनिधियों के दबाव में पुलिस को महिलाओं को छोड़ना पड़ा. पिछले महीने भी राजधानी में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ें- Sukhdev Gogamedi Murder: 'मौत के बदले मौत...', करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या पर आनंद मोहन का फूटा गुस्सा

पटना के सट्टे पालीगंज अनुमंडल के दुल्हन बाजार थाना क्षेत्र के पंसूही गांव में 27 नवंबर की रात को एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मृतक का नाम दिलीप था. ये मामला प्रेम-प्रसंग का था. मृतक अपनी प्रेमिका से मिलने आया था, तभी लड़कियों के घरवालों ने उसे पकड़ लिया और लाठी-डंडों एवं लोहे की रॉड से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. 

Trending news