Jharkhand: नितिन गडकरी आज खूंटी को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
Advertisement

Jharkhand: नितिन गडकरी आज खूंटी को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Lok Sabha Election 2024: अर्जुन मुंडा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि खूंटी की पहचान बिरसा मुंडा के धरती का विकास करके होना है. जिसके लिए हमारा प्रयास जारी है और इसकी पहचान बनाना आवश्यक है. 

नितिन गडकरी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज झारखंड के खूंटी जिले को करोड़ों रुपये की सौगात देने जा रहे हैं. नितिन गडकरी आज खूंटी में तीन सड़कों का शिलान्यास करेंगे. खूंटी में काफी वर्षों से बाईपास सड़क की मांग होती रही है और आज इसका शिलान्यास होना है. इससे खूंटीवासी काफी खुश हैं. गडकरी के कार्यक्रम से पहले जनजातीय मामले के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा रात को बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और लगभग 2,000 करोड़ की लागत से बनने वाली बाईपास सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम की योजना बताई. खूंटी परिसदन में रात को बैठक कर अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस कार्यक्रम में नितिन गडकरी ऑनलाइन आधारशिला रखेंगे. 

वहीं बिरसा मुंडा की धरती खूंटी के कचहरी मैदान में कार्यक्रम आयोजित होगा. अर्जुन मुंडा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि खूंटी की पहचान बिरसा मुंडा के धरती का विकास करके होना है. जिसके लिए हमारा प्रयास जारी है और इसकी पहचान बनाना आवश्यक है. खूँटी का विकास से ही व्यक्ति का विकास होगा. खुशी के पल को साझा करते हुए समाज सेवी रमेश मांझी ने कहा कि जिस गति से शहर बढ़ता जा रहा है और यहां यातायात के आवागमन से शहर थम सा गया है, बाईपास सड़क बन जाने से काफी निजात मिलेगा. इसके लिए अर्जुन मुंडा को काफी धन्यवाद करते हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'भाजपा उल्टा लटक जाएगी, देश की जनता उल्टा लटकाएगी', RJD नेता का बड़ा बयान

समाजसेवी महेंद्र भगत ने बताया कि बच्चों व बड़ों को आज के दिनों में सड़क पार करने में काफी दिक्कत आती है. लेकिन बाईपास सड़क निर्माण हो जाए तो शहर के लिए राहत होगी. लोगों को आवागमन में सुविधा होगी, व्यवसाय बढ़ेगा, दुर्घटना घटेगी. परिमल घोष ने बताया कि काफी खुशी लगी कि बाईपास सड़क का शिलान्यास होगा लेकिन जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होकर बाईपास से वाहन परिचालन प्रारम्भ हो यह आवश्यक है. ऐसे तो खुशी है कि इसकी शुरुआत तो हो गयी. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के 100 से अधिक सांसद हारेंगे, बौखलाहट में 400 पार का नारा: गुलाम अहमद मीर

चैंबर ऑफ कॉमर्स के मुकेश जायसवाल ने बताया कि बाईपास सड़क का निर्माण खूंटी शहर के लिए वरदान साबित होगा जो कि अर्जुन मुंडा के पहल पर बाईपास सड़क का निर्माण होना बहुत ही खुशी अनुभूति कराया है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कोटि-कोटि धन्यवाद है.

रिपोर्ट- बृजेश कुमार

Trending news