Land For Job Case: चाय...नाश्ता...दवा और लंच-डिनर लालू को ED ने सब कराया, फिर दागे 50 सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2085874

Land For Job Case: चाय...नाश्ता...दवा और लंच-डिनर लालू को ED ने सब कराया, फिर दागे 50 सवाल

Land For Job Case: पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के ईडी जोनल कार्यालय (बैंक रोड) में सुबह पूछताछ के लिए पहुंचने के साथ ही राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा भी पहुंच गया था. पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और ईडी के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी. सोमवार की सुबह पूछताछ के लिए दिल्ली ईडी मुख्यालय से करीब 12 अधिकारियों की विशेष टीम पटना आई थी. पूछताछ के दौरान लालू प्रसाद को चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम का नाश्ता भी दिया गया.

लालू प्रसाद यादव

Land For Job Case: नौकरी के बदले जमीन घोटाले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूर्व डिप्टी सीएम और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है. तेजस्वी यादव के ईडी कार्यालय पहुंचने के दौरान राजद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. भारी तादाद में राजद नेता ईडी कार्यालय के बाहर जमा हैं. एक दिन पहले यानी सोमवार को इस मामले में तेजस्वी के पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से पूरे 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी. लालू प्रसाद यादव से ईडी ने 50 से ज्यादा सवालात किए थे. 

सोमवार की सुबह पूछताछ के लिए दिल्ली ईडी मुख्यालय से करीब 12 अधिकारियों की विशेष टीम पटना आई थी. पूछताछ के दौरान लालू प्रसाद को चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम का नाश्ता भी दिया गया. डॉक्टर की तरफ से लिखी हुई सभी दवाइयां भी उन्हें निर्धारित समय पर खाने की अनुमति दी गईं. इन दवाइयों को खिलाने के लिए कुछ अंतराल पर बेटी मीसा भारती को अकेले कार्यालय के अंदर आने की अनुमति दी गई थी. लालू को भी अकेले आने की अनुमति दी गई. 

पूछताछ में लालू प्रसाद यादव से पूछा गया कि कितने लोगों से जमीन लेकर रेलवे में किन पदों पर कहां-कहां नौकरी दी गई है. जमीन पहले बेनामी कंपनियों के नाम पर ली गई, जिसकी निदेशक उनकी पत्नी, बेटियां, बेटा व अन्य करीबी थे. कई जमीन उनके परिजनों-करीबियों के नाम पर भी लिखवाई गई थी, इसकी सच्चाई क्या है. ईडी की तरफ से 50 से अधिक सवालों की लंबी सूची का एक-एक करके जवाब देने के क्रम में लालू प्रसाद थोड़ा झल्लाए भी, बीच-बीच में थोड़ा उठकर घूमे भी थे. 

यह भी पढ़ें: Land For Job Case: पूछताछ के लिए सवालों की लिस्ट तैयार, ईडी ऑफिस पहुंचे तेजस्वी

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के ईडी जोनल कार्यालय (बैंक रोड) में सुबह पूछताछ के लिए पहुंचने के साथ ही राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा भी पहुंच गया था. पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और ईडी के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी. बीच-बीच में हंगामा और नारेबाजी बढ़ती रही. इससे मुख्य सड़क भी जाम हो गई, जिसे पुलिस बल ने थोड़ी देर बाद खाली करा दिया. आज भी ईडी कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को सीआरपीएफ जवानों ने अपने अधीन ले लिया और आसपास के इलाके की चौकसी भी बढ़ा दी गई.

रिपोर्ट: प्रशांत झा

Trending news