जेल में बंद 20 वर्षीय कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2232682

जेल में बंद 20 वर्षीय कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप

Bihar News: परिजनों ने बताया कि कैदी बीमार था या नहीं इसकी हमें कोई जानकारी नहीं दी गई. शुक्रवार को जेल प्रशासन द्वारा खबर मिली कि उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

जेल में बंद 20 वर्षीय कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप

जहानाबाद: जहानाबाद में पत्नी की हत्या मामले में दो सालों से बंद एक 20 वर्षीय युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. घटना काको प्रखंड स्थित काको मंडल कारा का है. मृतक कैदी काको के सुलेमानपुर गांव निवासी रंजीत कुमार दास बताया जा रहा है.

घटना के संबंध में बता दें कि पत्नी की हत्या मामले में पिछले दो सालों से वह जेल में बंद था और दो दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी. जिसको लेकर सदर अस्पताल में इलाज भी कराया गया था. बीते देर रात अचानक से उसकी तबीयत फिर से खराब हो गई. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. 

परिजनों ने बताया कि कैदी बीमार था या नहीं इसकी हमें कोई जानकारी नहीं दी गई. शुक्रवार को जेल प्रशासन द्वारा खबर मिली कि उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर घोसी विधायक रामबली यादव मौके पर पहुंच गए और उन्होंने कहा कि काको मंडल कारा में यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी यहां 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. काको जेल मौत का कुआं बन कर रह गया है. उन्होंने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कैदी बीमार था तो उसे उच्च स्तरीय अस्पताल में ले जाया जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. उन्होंने दोषी कर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए पीड़ित परिजनों को 25 लाख रुपये और नौकरी की मांग की है.

इधर प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि मंडल कारा में बंद एक बीमार कैदी को सदर अस्पताल में रेफर किया गया था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी थी. फिलहाल बॉडी को पोस्टमार्टम हेतु पटना पीएमसीएच भेजा जा रहा है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए- अपराधियों के डर से दहशत में व्यापारी, बाजार बंद कर प्रशासन से लगा रहे सुरक्षा की गुहार

 

Trending news