अरबपतियों की लिस्ट में अडानी की लम्बी छलांग, अंबानी रह गए बहुत पीछे
Advertisement

अरबपतियों की लिस्ट में अडानी की लम्बी छलांग, अंबानी रह गए बहुत पीछे

फोर्ब्स की सूची में चौथे नंबर पर बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी पहुंच गए हैं, अडानी की संपत्ति में जबरदस्त उछाल देखने को मिला जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 116.6 अरब डॉलर हो गई है. 

(फाइल फोटो)

पटना : फोर्ब्स ने दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची जारी की जिसमें भारत के अडानी ग्रुप के गौतम अडानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी ने अपना दबदबा कायम रखा है. गौतम अडानी की संपत्ति में कुल 762 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 116.6 अरब डॉलर हो गई है और वह फोर्ब्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर कायम हैं. 
 
रिलायंस के शेयरों में भी आया था उछाल 
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को अपने तिमाही नतीजे पेश किए जिसमे Reliance को 46.3% का मुनाफा हुआ है, जिसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला, इसके बाद रिलायंस का शेयर 4-5% ऊपर ट्रेंड करने लगा.जिसके बाद मुकेश अंबानी की सम्पति में भी उछाल देखने को मिला जो 90.7 अरब डॉलर हो गई थी और मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 9वें नंबर पर पहुंच गए थे.  

फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर वन पर टेस्ला के मालिक एलोन मस्क 
फोर्ब्स की इस लिस्ट में नंबर 1 पर टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क हैं जिनकी कुल संपत्ति 253.4 बिलियन डॉलर है. नंबर 2 की बात करें तो उसमें नाम आता है बर्नार्ड अरनॉल्ट का जिनकी कुल संपत्ति 157.5 बिलियन डॉलर है, तीसरे नंबर पर Amazon कंपनी के मालिक जेफ बेज़ोस की कुल संपत्ति 148.1 अरब डॉलर है.  

फोर्ब्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे अडानी 
वहीं चौथे नंबर पर बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी पहुंच गए हैं, अडानी की संपत्ति में जबरदस्त उछाल देखने को मिला जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 116.6 अरब डॉलर हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Bokaro News: नाबालिग का अपहरण कर किया गैंगरेप, 3 महीने तक सोती रही झारखंड पुलिस

पांचवें नंबर पर बिल गेट्स का नाम आता है, जिनकी कुल संपत्ति 104.7 अरब डॉलर हो गई है, छठवें नंबर पर लैरी एलीसन 103.3 अरब डॉलर के साथ बने हुए हैं. सातवें नंबर पर शेयर मार्केट के भगवान कहे जाने वाले वॉरेन बफे का नाम आता है, जिनकी कुल संपत्ति 99.3 अरब डॉलर है. वहीं आठवें नंबर पर लैरी पेज का नाम कायम है जिनकी कुल दौलत 93.4 अरब डॉलर है. 

फोर्ब्स सूची में दसवें नंबर पर पहुंचे मुकेश अंबानी 
रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जोरदार गिरवाट के कारण मुकेश अंबानी एक पायदान और नीचे खिसक गए हैं, अब वह 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनकी नेटवर्थ 87.9 अरब डॉलर पहुंच गई है. साथ ही उनको पीछे छोड़ 9वें नंबर पर सर्गेई ब्रिन 89.9 मिलियन डॉलर की कुल नेटवर्थ के साथ पहुंच गए हैं. 

अडानी और अंबानी में अरबपति लिस्ट में पायदान को लेकर रेस चलती रहती थी लेकिन इस बार अडानी ने अंबानी को बहुत पीछे छोड़ दिया है, जिसके बाद वह एशिया के नंबर 1 और दुनिया के नंबर चौथे अरबपति बन गए हैं.

Trending news