Bihar News: अग्निवीर प्रदीप यादव का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, हजारों की उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2012619

Bihar News: अग्निवीर प्रदीप यादव का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, हजारों की उमड़ी भीड़

Bihar News: सीवान के लाल और अग्निवीर जवान प्रदीप यादव का तिरंगे में लिपटा हुआ पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव दोन पहुंचा. जिला प्रशासन की टीम सेना के शव वाहन को स्कॉट करती हुई गांव में लेकर पहुंची.

फाइल फोटो

सीवान: Bihar News: सीवान के लाल और अग्निवीर जवान प्रदीप यादव का तिरंगे में लिपटा हुआ पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव दोन पहुंचा. जिला प्रशासन की टीम सेना के शव वाहन को स्कॉट करती हुई गांव में लेकर पहुंची. जवान का शव गांव में पहुंचते ही भारत माता की जय नारों से पूरा इलाका गूंज उठा।जवान के अंतिम दर्शन के लिए गांव में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शव देख गांव में मौजूद हजारों लोगों की आंखें नम हो गई. 

ये भी पढ़ें- बिहार के मधुबनी में पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, अफरा-तफरी

प्रदीप यादव के परिजनों के चीख पुकार से माहौल गमगीन हो गया. कुछ देर बाद माहौल थोड़ा बदला और वीर शहीद प्रदीप यादव अमर रहें, हिंदुस्तान जिंदाबाद जैसे नारों से वातावरण गूंज उठा. शव को वाहन से उतारकर सेना के जवानों ने कंधा दिया और सम्मान के साथ रखा. पुलिस के जवानों ने शहीद के शव को सलामी दी. 

सीवान के दोन गांव के रहने वाले 21 वर्षीय अग्निविर जवान प्रदीप कुमार यादव जम्मू कश्मीर के अखनूर के टांडा क्षेत्र में 10 आर्टिलरी ब्रिगेड के अंतर्गत 24 फील्ड रेजिमेंट की सेंट्री पोस्ट पर तैनात थे. इसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली चलने से जवान घायल हुआ था. घायल जवान को एमएचए अखनूर लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की. वहीं, सेना ने क्षेत्र में आसपास के गांवों में और अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देर रात तक तलाशी अभियान भी चलाया.

मामले में अभी तक सेना या पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार मामले में आतंकी हमले जैसा कुछ नहीं लग रहा. फिर भी सभी पहलुओं से जांच जारी है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हमें गर्व है कि हमारे देश के लिए हमारे मिट्टी का लाल शहीद हुआ है.

Trending news