KK Pathak: मीटिंग के बाद शिक्षा विभाग अलर्ट, नहीं किया ये काम तो कटेगा वेतन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2232877

KK Pathak: मीटिंग के बाद शिक्षा विभाग अलर्ट, नहीं किया ये काम तो कटेगा वेतन

Bihar Education Department: डीपीओ ने मीटिंग के बाद संबंधित पदाधिकारियों से कहा कि जिले में जितने भी स्कूल है वहां अवस्थित कंप्यूटर लैब की सघन जांच कर जानकारी लेनी है. स्कूल में संचालित कंप्यूटर लैब ठीक तरीके से काम कर रही है या नहीं. सभी स्कूलों में रोजाना जांच की जाएगी और जो भी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी तैयार करें तो उसे ई-शिक्षा पोर्टल पर अपलोड जरूर करें.

Bihar Education Department: केके पाठक से मीटिंग के बाद शिक्षा विभाग अलर्ट, नहीं किया ये काम तो कटेगा वेतन

Bihar Education Department: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान विद्यालय निरीक्षण की स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की. अपर मुख्य सचिव से मीटिंग के बाद गोपालगंज में शिक्षा विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. विद्यालयों के निरीक्षण में लगे पदाधिकारी और कर्मियों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है. सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ रंजीत पासवान ने गुरुवार (02 मई) को सभी प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और बीपीएम के साथ इस संबंध बैठक की.

शिक्षकों को वेतन कटौती की दी गई चेतावनी

डीपीओ ने मीटिंग के बाद संबंधित पदाधिकारियों से कहा कि जिले में जितने भी स्कूल है वहां अवस्थित कंप्यूटर लैब की सघन जांच कर जानकारी लेनी है. स्कूल में संचालित कंप्यूटर लैब ठीक तरीके से काम कर रही है या नहीं. सभी स्कूलों में रोजाना जांच की जाएगी और जो भी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी तैयार करें तो उसे ई-शिक्षा पोर्टल पर अपलोड जरूर करें. इसकी नियमित रिपोर्ट भी विभाग को देनी होगी. अगर कोई इस कार्य को ठीक तरीके से नहीं करता है तो संबंधित अधिकारी और कर्मियों के वेतन में कटौती की जाएगी.

बैठक में मिशन दक्ष पर हुई चर्चा
डीपीओ ने मिशन दक्ष पर चर्चा करते हुए कहा कि 15 मई को मिशन दक्ष और वैसे छात्र जिनका किसी कारण परीक्षा छूट गई थी उनका टेस्ट होना है. सभी जांच पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जांच में इसका ख्याल रखें कि मिशन दक्ष के तहत पढ़ाई कर रहे छात्रों की उपस्थिति शत प्रतिशत है या नहीं. अगर कोई गड़बड़ी होती है तो प्रधानाध्यापक और शिक्षक अपने स्तर से निर्देश दें ताकि छात्रों को परीक्षा के लिए तैयार किया जा सके. अगर परीक्षा में परिणाम बेहतर नहीं होता है तो शिक्षकों पर भी कार्रवाई होगी.

बैठक में ये पदाधिकारी थे मौजूद
इसके अलावा बता दें कि बैठक में मुख्य रूप से मांझा और थावे के बीईओ राजेश कुमार झा, कुचायकोट और सदर के बीईओ अशोक कुमार सिंह, कटेया की बीईओ पुनीता कुमारी, मांझा बीपीएम कुमार सौरभ, हथुआ बीपीएम धीरज सिंह, थावे बीपीएम बबलू कुमार और फुलवरिया बीपीएम चंद्रमणि बैठे थे.

ये भी पढ़िए- Latehar News: अफीम तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 81 लाख रुपये का अफीम बरामद

 

Trending news