नीतीश-तेजस्वी सरकार में इन चेहरों को मिल सकता है मंत्री बनने का मौका, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1296810

नीतीश-तेजस्वी सरकार में इन चेहरों को मिल सकता है मंत्री बनने का मौका, देखें लिस्ट

सूत्रों के अनुसार, बिहार की नई सरकार में सबसे अधिक मंत्री राजद से बनेंगे. उसके बाद जदयू और कांग्रेेस के विधायकों का नाम हैं. सरकार में हम और निलर्दलीय को भी हिस्सा मिलेगा.

नीतीश-तेजस्वी सरकार में इन चेहरों को मिल सकता है मंत्री बनने का मौका, देखें लिस्ट

पटना: Bihar Full Minister List: बिहार में महागठबंधन की सरकार में संभावित मंत्रियों को लेकर चर्चा तेज है. कौन मंत्री बनेंगा इसको लेकर तमाम कयास लग रहे हैं. नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना और राजद नेता तेजस्वी यादव  का डिप्टी सीएम बनना तय है. लेकिन और कौन मंत्री होंगे इसकी तस्वीर साफ नहीं है. हालांकि, ये तय हैं कि सरकार में राजद, जदयू, कांग्रेस और हम के विधायक मंत्री के रूप में शामिल होंगे.

  1. नीतीश कुमार सीएम और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम का शपथ लेंगे
  2. देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

सूत्रों के अनुसार, जिन नेताओं का नाम संभावित मंत्रियों के तौर पर शामिल हैं. उसमें राजद से आलोक मेहता, अवध बिहारी चौधरी, तेज प्रताप यादव, ललित यादव, अनिता देवी, नेहालुद्दीन, भूदेव चौधरी और श्याम रजक का शामिल हैं.

वहीं, जदयू के तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, सुनील कुमार, लेशी सिंह, जमा खान, कांग्रेस से राजेश राजेश, आफाक अहमद, मदन मोहन झा का नाम चल रहा है.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की तरफ से संतोष मांझी और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह मंत्री बन सकते हैं. विजय चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने की भी चर्चा है. इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा और 164 विधायकों का समर्थन पत्र देकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

Trending news