Karnataka Election Result 2023: 'कर्नाटक में मोहब्बत की दुकानें खुलीं...', कर्नाटक फतह के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया
Advertisement

Karnataka Election Result 2023: 'कर्नाटक में मोहब्बत की दुकानें खुलीं...', कर्नाटक फतह के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया

कर्नाटक गंवाते ही दक्षिण भारत से बीजेपी पूरी तरह से बाहर हो चुकी है. कर्नाटक फतह के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. 

राहुल गांधी

Rahul Gandhi On Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तस्वीर अब काफी हद तक साफ हो चुकी है. रुझानों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. 224 विधानसभा सीटों वाले इस प्रदेश में कांग्रेस को 134 सीटें मिलती दिख रही हैं. दोपहर 2 बजे के बाद अब उम्मीद कम है कि रुझानों और परिणामों में ज्यादा अंतर देखने को मिलेगा. अभी तक के रुझानों से साफ है कि कांग्रेस ने बीजेपी का दक्षिण किला ध्वस्त कर दिया है. इसी के साथ दक्षिण भारत से बीजेपी पूरी तरह से बाहर हो चुकी है. कर्नाटक फतह के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. 

राहुल गांधी ने इस जीत के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. राहुल कहा कि कर्नाटक की जनता को, कार्यकर्ताओं को, नेताओं को और सभी नेताओं को जिन्होंने कर्नाटक में काम किया उन्हें बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ थी. कांग्रेस पार्टी ही गरीब जनता की शक्ति थी. बीजेपी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि कर्नाटक ने ये बताया कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में नफरत की बाजार बंद हुई है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. उन्होंने कहा कि 5 वादों को पहले दिन पहले कैबिनेट में पूरा करेंगे. इस जीत से कांग्रेसी नेता काफी खुश नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी राहुल गांधी की बात को दोहराया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में मोहब्बत की दुकान चल निकली है. सत्य की जीत हुई. तरक्की की जीत हुई. स्वाभिमान की जीत हुई है. 

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े लीडर्स ने प्रचार किया था, यह तो जनता का आशीर्वाद है. पीएम मोदी पर हमला करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि पीएम डबल इंजन की बात करते हैं, लेकिन जनता ने काम को अहमियत दी. उन्होंने कहा कि हमने गारंटी की बात की, जनता ने जनादेश दिया. उन्होंने कहा कि इस जीत से पार्टी में नई एकजुटता आई है. 

ये भी पढ़ें- Karnataka Election Results 2023: क्या फिर दिखेगी 2018 वाली तस्वीर या कर्नाटक चुनाव से विपक्षी एकजुटता को मिलेगी नई ताकत?

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने हार को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि हमें जनता का जनादेश स्वीकार है. हम अपनी हार पर मंथन करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस हार की जिम्मेदारी खुद के कंधों पर ली. उन्होंने कहा कि हमें जनता का जनादेश स्वीकार है. हम अब एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि इस हार की जिम्मेदारी मैं लेता हूं. 

Trending news