पटना में बीच गंगा नदी में फंसी नाव, सैकड़ों यात्रियों को किया गया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1433719

पटना में बीच गंगा नदी में फंसी नाव, सैकड़ों यात्रियों को किया गया रेस्क्यू

सोनपुर से नाव पर सवार होकर लोग पटना जा रहे थे और तभी यह हादसा हुआ. आपको बता दें कि चंद पैसों के लिए नाविक अपने निजी ना पर आवश्यकता से अधिक लोगों को बिठा लेते हैं जिसके कारण ऐसा हादसा होता है. 

पटना में बीच गंगा नदी में फंसी नाव, सैकड़ों यात्रियों को किया गया रेस्क्यू

पटना : नाव चालकों की लापरवाही से आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. सोनपुर मेला घूमने आए काफी संख्या में लोग नाव से गंगा नदी पार कर पटना जा रहे थे, उसी दौरान नाव पर अत्यधिक सवारी होने के कारण बीच नदी में गंगा गंडक के संगम पर जहां पानी कम था वहां फस गई. नागरिकों ने आनन-फानन में अपने दूसरे छोटे नाव को बुलाकर तकरीबन 100 लोगों को बिठा कर वहां से फरार हो गया. 

बीच गंगा नदी में फंसे थे 90 लोग
बता दें कि बीच गंगा नदी में नाव फस गई और जिसके चलते लगभग 90 लोग बीच नदी में नाव पर फंसे रह गए. जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे. एसडीआरएफ की टीम को जब इस बात की जानकारी मिली तब आनन-फानन में एसडीआरएफ अपने 4 मोटर बोट के 7 फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करने पहुंचा और रात के अंधेरे में सभी को रेस्क्यू कर हाजीपुर के कोनहारा घाट पर पहुंचा दिया. बताया जा रहा है कि रेस्क्यू किए गए सभी नाव यात्री पटना जहानाबाद रोहतास भभुआ आदि जिलों के रहने वाले हैं, सभी ने बताया कि भगवान का लाख-लाख शुक्र है जो आज जान बच गई, हम सभी लोग गंगा स्नान के लिए आए थे. 

नाव चालक की लापरवाही से हो सकता था बड़ा हादसा
बता दें कि सोनपुर से नाव पर सवार होकर लोग पटना जा रहे थे और तभी यह हादसा हुआ. आपको बता दें कि चंद पैसों के लिए नाविक अपने निजी ना पर आवश्यकता से अधिक लोगों को बिठा लेते हैं जिसके कारण ऐसा हादसा होता है. आज भी नाव पर लगभग 200 से अधिक लोग सवार थे. जिसके कारण नाव अत्यधिक भारी हो गया और बीच गंगा में जाकर फस गया. हालांकि कम पानी होने के कारण किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. मगर जिस प्रकार से नाव पर अत्यधिक लोग सवार थे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. जिसे एसडीआरएफ की मदद से टाल दिया गया.

इनपुट- विकास आनंद

ये भी पढ़िए- Tejashwi Yadav Birthday: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मनाया 33वां जन्मदिन, तेजप्रताप ने कहा- I Love You Brother

Trending news