New Train: रेलवे ने बिहार को होली से पहले दिया बड़ा तोहफा, शुरू की नई ट्रेन, इस जिले को होगा सबसे ज्यादा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1589645

New Train: रेलवे ने बिहार को होली से पहले दिया बड़ा तोहफा, शुरू की नई ट्रेन, इस जिले को होगा सबसे ज्यादा फायदा

भारतीय रेलवे ने होली पर शिवपुरी के लोगों को एक ट्रेन की सौगात दी है. इस ट्रेन से लोग पूर्वी और पश्चिमी कोनों तक सफर कर पाएंगे. ये ट्रेन गुजरात के ओखा से शुरू होगी और अरुणाचल प्रदेश के नाहर्लगुन तक जाएगी.

 (फाइल फोटो)

Shivpuri: भारतीय रेलवे ने होली पर शिवपुरी के लोगों को एक ट्रेन की सौगात दी है. इस ट्रेन से लोग पूर्वी और पश्चिमी कोनों तक सफर कर पाएंगे. ये ट्रेन गुजरात के ओखा से शुरू होगी और अरुणाचल प्रदेश के नाहर्लगुन तक जाएगी. ये ट्रेन इस दौरान 3364 किमी का सफर करीब ढाई दिन में पूरा कर लेगी. 

जोनल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने दी जानकारी 

इसको लेकर जोनल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी संख्या 09525 और 09526 ओखा नाहर्लगुन एक्सप्रेस पाकिस्तान के समुद्री बॉर्डर, भगवान श्रीकृष्ण की पावन नगरी द्वारिकापुरी से हिमालयीन चीन बॉर्डर तक चलाई जाएगी. शिवपुरी के लोग रात्रि 2:00 बजे ट्रेन में चढ़कर दूसरे दिन रात्रि में 2:30 बजे द्वारिका पहुंच जाएंगे. इसी तरह से द्वारिका से रात्रि 10:00 बजे चलकर ये ट्रेन 24 घंटे बाद रात 10:00 बजे शिवपुरी में लौट आएगी. 

जानें क्या होगा रूट 

मार्च के दूसरे सप्ताह से शुरू हो रही ये ट्रेन ओखा, द्वारिका, अहमदाबाद, गोधरा, रतलाम, उज्जैन, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, इटावा, प्रयागराज, वाराणसी होते हुए बिहार, पश्चिम बंगाल, असम होकर अरुणाचल प्रदेश जाएगी. यात्रा को रेल प्रशासन द्वारा सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 10 एसी कोच एवं एक दर्जन स्लीपर श्रेणी के कोच रखे गए हैं.

ये ट्रेन 65 घंटे में 3364 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी. इस दौरान ये ट्रेन 50 स्टेशनों पर रुकेगी. इसको लेकर जोनल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने रेलमंत्री का आभार व्यक्त किया है. 

Trending news