शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक परीक्षा के अभ्यर्थियों के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1337195

शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक परीक्षा के अभ्यर्थियों के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

Bihar News: पूरे देश में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. लेकिन शिक्षक अभ्यर्थी आज भी सड़कों पर नौकरी की मांग के लिए खड़े हैं. शिक्षा विभाग जरूर नौकरी का भरोसा दे रहा है लेकिन अभ्यर्थियों को कोई भरोसा नहीं है.

शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक परीक्षा के अभ्यर्थियों के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

पटना:Bihar News: पूरे देश में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. लेकिन शिक्षक अभ्यर्थी आज भी सड़कों पर नौकरी की मांग के लिए खड़े हैं. शिक्षा विभाग जरूर नौकरी का भरोसा दे रहा है लेकिन अभ्यर्थियों को कोई भरोसा नहीं है. पटना के गांधी मैदान में आज प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर नियोजन की मांग की. अभ्यर्थियों को गांधी मैदान के अंदर ही रखा गया है. 

गांधी मैदान में किया बंद
अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे STET और CTET पास शिक्षक अभ्यर्थी गांधी मैदान में भर्ती की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. गांधी मैदान में करीब 200 की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी सांकेतिक प्रदर्शन करने जुटे. भीड़ को बढते देख प्रशासन ने मैदान का गेट बंद कर दिया. लगभग सभी गेट को बंद करने के बाद वहां पुलिस बल को बहाल कर दिया गया, ताकि शिक्षक अभ्यर्थी प्रदर्शन के लिए बाहर नहीं निकल पाए. इस बीच देखते ही देखते गांधी मैदान के बाहर भी करीब 200 अभ्यर्थी जुट गए. इसके बाद 5 अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल को प्रशासन अपने साथ बातचीत के लिए ले गई.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: बोकारो में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, 3 दिनों तक बंधक बनाया

आमरण अनशन पर बैठने की धमकी
दरअसल प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति सातवें फेज में होनी है लेकिन अभी छठा दौर भी पूरा नहीं हुआ है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की सरकार से ये मांग है कि सरकार तुरंत 7वें चरण के लिए विज्ञप्ति जारी करें. शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा कि मांग पूरी होने तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा. बेरोजगारी का आलम ये है कि हम भीख मांगने को मजबूर हो गए हैं. आश्वासन देने के बाद भी सरकार आज तक कुछ नहीं कर पाई है. हमारे साथियों के साथ पिछले दिनों बर्बरता की गई. उसमें भी अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं आज शिक्षक दिवस है लेकिन इस दिन भी हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. हमारी मांग अगर पूरी नहीं हुई तो हम आमरण अनशन पर बैठेंगे.  

Trending news