इंजीनियर लड़की को चूना लगा गए ठग, नौकरी के बदले मांगा बैंक खाता और फिर उड़ा लिए 10 लाख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1617504

इंजीनियर लड़की को चूना लगा गए ठग, नौकरी के बदले मांगा बैंक खाता और फिर उड़ा लिए 10 लाख

सौम्या ने पांच बैंक खाते और यूपीआई के तीन ट्रांजेक्शन के माध्यम से 10 लाख 11 हजार रुपये की ठगी कर ली. इसके अलावा ठगों ने कहा कि राशि लेने के लिए टैक्स का 3.5 लाख रुपये और देने होंगे.

इंजीनियर लड़की को चूना लगा गए ठग, नौकरी के बदले मांगा बैंक खाता और फिर उड़ा लिए 10 लाख

पटना: बिहार में साइबर फ्रॉड का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. आए दिन किसी ना किसी के साथ ठगी हो जा रही है. रविवार को मुजफ्फरपुर में एक साइबर ठग ने जॉब दिलाने के नाम पर इंजीनियर लड़की को दस लाख रुपये की ठगी कर ली. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

पीड़िता ने ठग के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
पीड़िता इस्लामपुर के रहने वाली है और वो कंप्यूटर साइंस से बी-टेक की पढ़ाई कर रहे हैं. घटना के बारे में बता दें कि पीड़िता सौम्या कोलकाता में एक नीजी कंपनी में काम करती थी, इसके अलावा वो और पैसे कमाने के लिए पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रही थी. इसी बीच नौकरी के लिए साइबर ठगों के माया जाल में फंस गई. नौकरी के बदले ठगों ने उससे दस लाख रुपये की ठगी कर ली. पीड़िता सौम्या ने घटना की सारी जानकारी अपने भाई रजत बरोलिया को बताई. भाई ने सौम्या के साथ मिलकर नगर थाने में ठगी मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकीा बहन वर्क फ्रॉम होम पर है. वर्तमान नौकरी के साथ वह अन्य नौकरी के लिए तलाश भी कर रही है. एक दिन उसके मोबाइल पर पार्ट टाइम जॉब से संबंधिक मेसज आया. इसके बाद जब संपर्क किया गया तो ठगों ने अलग-अलग नंबर से कॉल किया. 

दस लाख रुपये की कर ली ठगी
बता दें कि सौम्या ने पांच बैंक खाते और यूपीआई के तीन ट्रांजेक्शन के माध्यम से 10 लाख 11 हजार रुपये की ठगी कर ली. इसके अलावा ठगों ने कहा कि राशि लेने के लिए टैक्स का 3.5 लाख रुपये और देने होंगे. सौम्या के दिमांग में एक इशारा आया कि वो ठगी का शिकार हो गई है. ठगी के बाद से सौम्या काफी परेशान है. इधर, परिवार के लोग भी उसे समझा रहे है कि सब ठीक हो जाएगा. 

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने बताया कि सौम्या के साथ ठगी मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जिन खातों सौम्या ने रुपये डाले थे उनकी जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि ठग करने वाले बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

ये भी पढ़िए- Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: खत्म होने वाली हैं इंतजार की घड़ियां, आज जारी हो सकता है बोर्ड रिजल्ट

Trending news